आरजेडी ने जारी किया घोषणा-पत्र | ताड़ी पर से हटेगा प्रतिबंध

पटना (राजेश तिवारी की रिपोर्ट)| आरजेडी ने आज लोकसभा  चुनाव से पहले अपना घोषणापत्र जारी किया. घोषणापत्र जारी करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि यह घोषणा-पत्र पार्टी का प्रतिबद्धता पत्र है. तेजस्वी यादव ने पटना स्थित आरजेडी कार्यालय में घोषणा-पत्र जारी किया.

हर हाथ में रोटी और कलम – घोषणा-पत्र जारी करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि हर थाल में रोटी और हर हाथ में कलम हो .साथ ही उन्होने कहा कि हर घर में विकास पहुंचे यही हमारा लक्ष्य है. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा देश किसी की बपौती नहीं है.सातवीं पास होंगे सिपाहीघोषणा-पत्र जारी करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जब हमारी केंद्र और राज्य में सरकार बनेगी तो बिहार में सातवी पास भी सिपाही की बहाली में शामिल होगा. यहीं नहीं अभी तक जितनी भी रिक्तियां खाली है उसे जल्द से जल्द भरने का काम करेंगी.




आबादी के हिसाब से आरक्षण – आरजेडी ने घोषणा-पत्र जारी करते हुए कहा कि हम देश में सवर्णों के खिलाफ न आबादी के हिसाब के आरक्षण होना चाहिए..साथ ही सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में आरक्षण का प्रस्ताव लाया जाएगा. सवर्ण आरक्षण पर भी बयान देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि स्वर्ण अमीरों को आरक्षण मिला है न कि स्वर्ण गरीबों के लिए आरक्षण दिया गया. मुख्य मुद्दा गरीबी है, जो गरीब हैं फिर चाहे वो सवर्ण हो या दलित उन्हें आरक्षण मिलना चाहिए.

ताड़ी पर से हटेगा रोक – आरजेडी ने घोषणा-पत्र में कहा है कि अगर बिहार में आरजेडी की सरकार बनती है तो ताड़ी पर से रोक हटा दिया जाएगा. लालू यादव जब मुख्यमंत्री थे तो ताड़ी पर टैक्स फ्री किया था. आपको बता दें कि बिहार में शराबबंदी की वजह से मिश्रित ताड़ी पर रोक है.