शहीद नरेंद्र की 11वीं पुण्यतिथि मनाई गई

आरा,24 जनवरी. शहीद नरेंद्र की ग्यारहवी पुण्यतिथि पर हर प्रसाद दास जैन स्कूल प्रागंण में उनके परिवार,मित्रों,आरा रोटी बैंक चैरिटेबल ट्रस्ट एवं जैन स्कूल प्रबंधन के तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की गई. शहीद नरेंद्र को याद करते हुए उनके मित्र बलजीत, राहुल, प्रकाश,रवि, सतीश, विकाश, तरूण,विक्की एवं दुष्यंत ने कहा कि शहीद नरेंद्र ने वह मुकाम हासिल किया है जिसकी कल्पना हर सैनिक करता है. उनकी निश्चछल मुस्कान वे कभी नहीं भूलेगें.

आरा रोटी बैंक चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव कमलेश तिवारी ने कहा कि शहीद नरेंद्र का जीवन प्रेरणादायी है इसलिए हमने आरा रोटी बैंक पाठशाला के बच्चों को भी आज के कार्यक्रम में शामिल किया है. बच्चे ही भविष्य है और ऐसा उदाहरण उन्हें आगामी जीवन में बहुत प्रेरित करेगा.




हर प्रसाद दास जैन स्कूल के प्रधानाचार्य शेखर श्रीवास्तव ने कहा कि शहीद नरेंद्र जैन स्कूल 2001 बैच के पूर्ववर्ती छात्र थे. हमे उनपर शुरू से गर्व रहा है. आरा रोटी बैंक के सदस्य निकेश पांडेय ने आगे बताया कि शहीद नरेंद्र की स्मृति में मार्च 2020 में उनके मित्रों द्वारा जैन स्कूल में इस पुस्तकालय की स्थापना हुई थी. उन्होंने आगे कहा कि माँ भारती के लाल शहीद नरेंद्र की प्रेरणा से हम आगे भी समाजिक कार्य करते रहेंगे. शहीद नरेंद्र के पिता पृथ्वी नाथ पांडेय के लिए यह क्षण भावुकतापूर्ण थे. उन्होंने सभा में उपस्थित बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए स्कूल प्रबंधन एवं आरा रोटी बैंक टीम का धन्यवाद ज्ञापन किया.

बता दें कि हर प्रसाद दास जैन स्कूल आरा के 2001 बैच के नरेंद्र कुमार जो कि BSF में सब इंस्पेक्टर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे, कुपवाड़ा लाइन आफ कंट्रोल के पास जनवरी 2012 में तैनाती के दौरान हुए हिमस्खलन में नरेंद्र कुमार वीरगति को प्राप्त हुए.

श्रद्धांजलि सभा में आरा रोटी बैंक पाठशाला के बच्चों के साथ साथ जैन स्कूल प्रबंधन से श्री मनीष जैन, आरा रोटी बैंक अध्यक्ष कुमार रोहित, कोषाध्यक्ष सतीश सिंह, रवि राज, कुमार मोहित, नितेश एवं जैन स्कूल के एनससीसी कैडेट मौजूद थे.

PNCB