….और फाइनली “विजय-रथ” पर सवार हुआ “बेरथ”

फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बेरथ ने दागा गोल
स्टेडियम के सौंदर्यीकरण की हुई घोषणा

गड़हनी, 14 फरवरी. जिले के राम दहिन मिश्र स्टेडियम गड़हनी में चल रहे स्व०भीषण सिंह स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता का आज फाइनल मैच खेला गया. जिसका विधिवत उद्घाटन एमएलसी राधाचरण साह, विधायक प्रभुनाथ राम,पूर्व एमएलसी लालदास राय, पूर्व विधायक विजेन्द्र यादव उपाध्यक्ष शैलेन्द्र राम व गड़हनी अंचलाधिकारी कुमार कुन्दन लाल ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया. फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच बेरथ बनाम गड़हनी के बीच खेला गया. जिसमे बेरथ की टीम एक गोल से विजयी हुई. मैच बड़ा ही रोमांचक रहा. वही मैच आयोजन-कर्ता गड़हनी फुटबॉल क्लब के सदस्यों ने मंचासीन अतिथियो को फूल माला एवं अंगवस्त्र से सम्मानित किया.




मुख्यअतिथि राधाचरण साह ने दर्शकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम और विधयक स्टेडियम का काम कराएंगे. इतना ही नही इसका सौंदर्यीकरण भी होगी, लेकिन सुरक्षा की जिम्मेदारी गड़हनी वासियो की होगी. वही विधायक प्रभुनाथ राम ने कहा कि इस स्टेडियम का कायाकल्प हम और एमएलसी मिल कर करेंगे. उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम के लिए खेल मंत्री को भी लिख चुके हैं. वही पूर्व विधान पार्षद लालदास राय ने भी तत्कालीन MLA एवं स्थानीय विधायक से इसके लिए अपील की. इस प्रतियोगिता में 8 टीम शामिल हुई थी. फाइनल मुकाबला में दर्शको की काफी भीड़ देखी गईं. रेफरी ने अपनी बारीकी नजरो से फैसला दिया. लाइनमैन अजय सिंह व दयाशंकर सिंह ने भूमिका निभाई. स्टेडियम में फ़ुटबॉल प्रेमी की संख्या हजारों में थी. दोनो टीम के गोल दागने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार भी दिया गया. इस प्रतियोगिता का देख-रेख गड़हनी फुटबॉल क्लब के द्वारा की जा रही थी. कमेंट्री बॉक्स में बिहार के चर्चित कॉमेंटेटर रविरंजन ने दर्शकों के साथ-साथ अतिथि का भी दिल जीत लिया.

खेल के दौरान बिनोद यादव का हाथी मोहन भी आकर्षण का केंद्र था. इस मौके पर पूर्व उपाध्यक्ष पूर्व विधान पार्षद लालदास राय, विजेन्द्र यादव, अदीब रिजवी, विशिष्ट अतिथि थे. उपस्थित लोगों में श्रीनिवास यादव, प्रमोद गुप्ता, निर्मल यादव,जदयू जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा, चरपोखरी थानाध्यक्ष कुंवर प्रसाद गुप्ता, सीईओ कुन्दन लाल,अधिवक्ता रतन मंडल,सजाद हैदर मीरे,अशीम कुमार राय उर्फ टुनटुन बाबा, सहित सैकड़ो उपस्थित थे.

गड़हनी से मुरली मनोहर जोशी की रिपोर्ट