पिंजरे में बन्द ‘आइटम बम’ बाहर विस्फोटक माहौल!

अश्लील गाने पर सरेआम डांस परोसती नर्तकियाँ
खुद को पिंजरे में बंद कर किया सुरक्षित और दर्शकों को किया असुरक्षित

कोइलवर/भोजपुर. पिंजरे में बन्द ‘आइटम बम अगर अपना जलवा बिखेर रही हो तो बाहर विस्फोटक माहौल हो ही जाता है. यह तब विस्फोटक और हो जाता है जब बाहर लोगों का हुजूम हो और कोविड प्रोटोकॉल के तहत लोगों के सामूहिक जमावड़े की मनाही हो.




भोजपुर जिला के कोइलवर प्रखण्ड का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. वीडियो कोईलवर के वार्ड संख्या 10 मियांचक मुहल्ले का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो 3 वजहों से चर्चा में है. पहला कि यह अश्लीलता के कानून की खुलेआम धज्जी उड़ा रहा है. दूसरा यह कि वीडियो में डांस करने वाली बार-बलाएँ एक पिंजरे में बंद हो रंग-बिरंगी लाइटों के बीच अपना जलवा बिखेर रही हैं जो सबके आकर्षण का केंद्र है. तीसरा वजह यह है कि यह वीडियो कोविड प्रोटोकॉल का खुलेआम माखौल उड़ा रहा है.

देखिए वीडियो

कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार शादी समारोह में न तो कोई डिज्जे बजाने का ऑर्डर है और न ही 20 से ज्यादा लोगों के उसमें शामिल होने की. लेकिन हिमाकत देखिए भोजपुर जिले के इन युवाओं की जो खुलेआम रोड पर न सिर्फ डिज्जे के धुन से अश्लील गाना का प्रसार कर रहे हैं बल्कि सैकड़ो की संख्या में पिंजरे में बंद बदनाम मुनिया(बार-बालाओं) के डांस को देखने के लिए हुजूम लगा मस्ती में झूम रहे हैं. पिंजरा डीजे वाले गाड़ी पर ही सेट किया हुआ है जो मुवेवल है.

वीडियो में कुछ नर्तकियां डांस कर रही हैं. नर्तकियाँ पिंजरे में बन्द हैं और वे ‘लइका खेलाईं की तोहरा के’ अश्लील गाने पर डांस कर रही हैं. सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात भागलपुर के ग्रामीण इलाके से बारात कोईलवर पहुंची थी. पिंजरे में कैद हो डांस कर रही इन नर्तकियों को 4000 रुपए प्रति नर्तकी के भाव से जलवा बिखेरने के लिए मुजफ्फरपुर से लाया गया था. समाज को शर्मसार करती ये तस्वीरें आज समाजिक नैतिकता और महामारी प्रबंधन पर कई सवाल खड़े कर रही है. जनता को स्वयं जागरूक होने की जरूरत है वर्ना शायद ये लापरवाही सारे नगर पर भारी पड सकती है.
‘लइका खेलाईं कि तोहरा के’ अश्लील गाने को सुन मादकीय मुस्कान वालों सावधान! ऐसे माहौल में ही कोरोना विस्फोटक हो सकता है और फिर तो कोरोना ही पूछेगा आपसे- ‘लइका खेलाईं कि तोहरा के’, क्योंकि तीसरा लहर के आने की संभावना है.

कोइलवर से आमोद कुमार की रिपोर्ट