सीएम नीतीश ने किया मंदिरी नाला सड़क निर्माण का निरीक्षण

सीएम नीतीश ने किया मंदिरी नाला सड़क निर्माण का निरीक्षण
उद्घाटन के बाद किया साइट का निरीक्षण
मंदिरी नाले की लंबाई 1.29 किमी और 30 मीटर चौड़ी

सड़क के दोनों ओर फुटपाथ, वेंडिंग जोन, स्ट्रीट स्केपिंग जोन, ग्रीन बफर जोन




मंदिरी नाला सड़क निर्माण का निरीक्षण करते सीएम नीतीश

सीएम नीतीश ने 4 दिसंबर को कई योजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजधानी पटना में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत उद्घाटन किया था. एक दिन बाद यानी रविवार 5 दिसंबर को ही सीएम नीतीश कुमार मंदिरी नाला सड़क निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे.उन्होंने मंदिरी नाला पर सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया. सीएम नीतीश ने निर्माण से संबंधित बारीकी से जानकारी ली. साथ ही वहां मौजूद अफसरों को निर्देश भी दिए.

मंदिरी नाला सड़क निर्माण का निरीक्षण करते सीएम नीतीश


निरीक्षण के दौरान सीएम नीतीश ने अफसरों को ये निर्देश दिया कि नाले के पानी को ट्रीटमेंट के बाद गंगा में गिराया जाय.  इसके लिए एक ठोस योजना बनाई जाय साथ ही पाइप के जरिए नाले के गंदे पानी को ट्रीटमेंट के बाद गंगा में डिस्चार्ज किया जाए. नीतीश कुमार के साथ नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव और कई अफसर भी मौजूद थे. राजधानी पटना के स्मार्ट सिटी योजना में मंदिरी नाला को ढंककर सड़क निर्माण किया जा रहा है.  
मंदिरी नाला पर सड़क के निर्माण होने से अशोक राजपथ से बेली रोड जाना भी आसान हो जाएगा. इसके लिए सरकार बड़ी राशि खर्च कर रही है. मंदिरी नाले की लंबाई 1. 29 किलोमीटर होगी और 30 मीटर चौड़ी सड़क निर्माण किया जा रहा है. सड़क के दोनों ओर फुटपाथ, वेंडिंग जोन, स्ट्रीट स्केपिंग जोन, ग्रीन बफर जोन का विकास किया जाएगा.

PNCDESK #patnakikhabar