सोमवार 28 जनवरी 2019 का आपका राशिफल और पञ्चाङ्ग

28 जनवरी सोमवार, 2019 का आपका राशिफल

मेष – अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे. अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहें. इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए झगड़ों से दूर ही रहें.
वृषभ – आज शायद आपको अपने घर अथवा व्यवसाय के बारे में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े. फैसला करने से पहले बुरे भले का विचार कर लें तो अच्छा होगा. आज का दिन किसी अनुसंधान अथवा कोई निर्णय करने के लिए बहुत ही अच्छा है. अगर आप खुले दिमाग से सोचें तो आप पाएंगे कि मुश्किल से मुश्किल निर्णय भी आसानी से लिए जा सकते हैं.
मिथुन – अगर आपके दोस्त या रिश्तेदार समुद्र पार से आए हुए हैं तो शायद आज वो आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं. इसलिए अपने घर की साफ-सफाई करके तैयार रहें. आपकी खातिरदारी के बदले में आपको उन से परदेस में छुट्टियां बिताने का निमंत्रण मिल सकता है.
कर्क – आपके और आपके परिवार के बीच मामला तनावपूर्ण चल रहा है. अगर आप लोगों के बीच कुछ झगड़े चल रहे हैं और वो बातचीत से नहीं सुलझ रहे तो आपके अपने परिजनों को और वक्त देना चाहिए. आखिर हम सब इंसान ही तो हैं. हमारी सोच कभी- कभी एक दूसरे से मेल नहीं खाती इसलिए अच्छा होगा कि ऐसी परिस्थिति में आप थोड़ी नम्रता से काम लें.
सिंह – अपने व्यवहार में आवश्यकतानुसार परिवर्तन करना आपकी मुश्किलों को आसान बना सकता है. कुछ भी बोलने से पहले उस पर विचार जरुर करें. प्यार में धोखा खाए और अभी तक प्यार से वंचित जातकों के लिये यह सप्ताह काफी अच्छे अवसर लेकर आ सकता है.
कन्या – कार्य कुशलता का गुण आप में कूट-कूट कर भरा है जो इन दिनों और अधिक बढ़ जाएगा. आप सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से भरे हैं इस लिए आसानी से उन सभी समस्याओं का हल ढ़ूंढ़ लेंगे जिनको हल करना औरों के लिए नामुमकिन है. ये सब आप अपनी कार्य-कुशलता और गहरी सोच के कारण ही कर पाते हैं. और सबसे बड़ी बात ये है कि आपके इस हुनर से लोग आपसे बहुत प्रभावित हैं.
तुला – समय निकाल कर कहीं बाहर घूमने जाएं. आपको प्रकृति की गोद में जाने की जरूरत है इससे आप अपनी सही पहचान भी कर पाएंगे. अब आपको घर की चार दीवारी से बाहर निकलना ही होगा क्यों ना आप कहीं बाहर छुट्टियां बिताने चले जाएं. ज्यादा सोच-विचार की जरूरत नहीं है अपना सामान लगाइये और बाहर मस्ती करने निकल जाइये.
वृश्चिक – आज आपको अचानक ही अपने भाग्य में परिवर्तन की अनुभूति होगी. आज आप जो भी काम करेंगे वो आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा. आपके हंस मुख स्वभाव के कारण आज आपके नए दोस्त बन सकते हैं और कुछ व्यवसाइसों के साथ भी आपके अच्छे संबंध बन सकते हैं. भाग्य आपके साथ है इसलिए आज आप लॉटरी में भी भाग्य आजमा सकते हैं.
धनु – आज चाहे जो भी हो जाए लेकिन आप अपने करीबी लोगों से बहस करने से बचें. परिस्थिति चाहे जितना भी उकसाए आप बहस से दूर ही रहें. आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है. अपनी भावनाओं को नम्रता और स्पष्टता से व्यक्त करें, अपके प्रियजन आपकी बात जरूर सुनेंगे.
मकर – अगर आपको लग रहा है कि आपके परिवार के सदस्यों के बीच कोई तनाव चल रहा है तो आपके उस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने की कोशिश करनी चाहिए. रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें. आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें और एक दूसरे पर भरोसा करें.
कुम्भ – आज आपके किसी यात्रा पर जाने का योग बन रहा है. आप शायद इस यात्रा पर परिवार के साथ जाएं। शायद ये छोटी सी ही यात्रा हो लेकिन इसका आपके जीवन में बड़ा महत्व होगा. आप इस यात्रा का पूरा मजा लें.
मीन – आज आप पाएंगे कि सत्ता से जुड़े लोगों के साथ आपके संबंध बहुत प्रगाढ़ हैं. इनमें से कोई व्यक्ति आज आपकी मदद को आगे आएगा. जरूरत पड़ने पर इनकी मदद लेने से पीछे ना रहें लेकिन ये बात भी ध्यान में रखें कि भविष्य में जरूरत पड़ने पर आपको उनके एहसान का बदला चुकाना पड़ेगा.




28 जनवरी का पंचांग

सूर्योदय – 06:36:12
सूर्यास्त – 17:28:54
चन्द्रोदय – 24:58:44
चन्द्रास्त – 11:46:47 जनवरी 29 को
तिथि – अष्टमी 14:29:17 तक; तदुपरांत नवमी
पक्ष – कृष्ण पक्ष
नक्षत्र – स्वाती 14:27:35 तक, तदुपरांत विशाखा
वार – सोमवार
सूर्य राशि – मकर
चन्द्र राशि – तुला
ऋतु – हेमंत
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:41 से 12:24
अमृत काल – 06:10 से 07:49
विजय मुहूर्त – 13:50 से 14:34
अशुभ समय
राहुकाल – 08:05 से 09:21
गुलिक काल – 13:23 से 14:44
दिशा शूल – पूर्व
अग्निवास – पाताल 14:29 तक, तदुपरांत पृथ्वी