रांची जेल में बंद लालू यादव ढूंढेंगे उपचुनाव के लिए 3 प्रत्याशी

सूमो के शानदार ट्वीट 

उपचुनाव के लिये राजद को नही मिल रहे 3 प्रत्याशी




पटना, 14 फरवरी. मंगलवार को सूमो ने अपने एक ट्वीट में जहाँ सजा पाने वाले नेताओ के चुनाव लड़ने पर रोक सम्बन्धी बात को लिखा तो दूसरे में राजद पर तंज कसते हुए लिखा कि उपचुनाव के लिए 3 प्रत्याशी का नाम चुनने के लिए राजद की राज्य और केंद्रीय संसदीय बोर्ड की हवा निकल गयी तो इस कार्य के लिए उन्होंने जेल में बंद लालू यादव को इसके लिए अधिकृत कर दिया. वही अगले ट्वीट में डोकलाम मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला करते हुए लिखा कि राहुल चीनी सीमा विवाद के समय चीन से मिलने वाले अब चीनी अर्थव्यवस्था की तारीफ कर रहे हैं.

सूमो का पहला ट्वीट
* हालांकि अभी सुप्रीम कोर्ट को तय करना है कि सजायाफ्ता नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक की तरह ऐसे लोगों के पार्टी प्रमुख बनने पर भी रोक लगायी जा सकती है या नहीं, लेकिन इससे पहले जनता सजायाफ्ता नेताओं से टिकट पाये उम्मीदवारों को हरा कर अपना फैसला तो सुना ही सकती है.
चार सजायाफ्ता पूर्व मुख्यमंत्रियों की पार्टी पर कोर्ट के फैसले का असर होना तय है.

सूमो का दूसरा ट्वीट
* लेकिन उपचुनाव में पार्टी के तीन प्रत्याशी तय करने के लिए राजद के राज्य संसदीय बोर्ड और केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठकों ने सिर्फ यही तय किया कि वे दोनों बोर्ड कोई नाम तय करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए रांची की जेल में बंद पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद को ही सर्वसम्मति से अधिकृत कर दिया गया.
आंतरिक लोकतंत्र की बाहें मरोड़ कर फिर उसे एक व्यक्ति के कदमों में डाल दिया गया.

सूमो का तीसरा ट्वीट
* डोकलाम सीमा विवाद के समय चीनी राजदूत से मिलने वाले राहुल गांधी अब चीनी अर्थव्यवस्था की तारीफ के पुल बांध रहे हैं और बता रहे हैं कि चीन के प्रति भारत को आक्रामक या सैन्य तरीका नहीं, बल्कि शांतिपूर्ण रास्ता अपनाना चाहिए.
कांग्रेस क्या भारत को 1962 की त्रासद पराजय वाले नेहरू युग में लौटाना चाहती है?

पटना नाउ ब्यूरो