सचमुच भगवान हैं डॉक्टर विकास!

आरा,24 जून. भगवान को हम तब याद करते हैं जब किसी काम को करने में असमर्थ हो जाते हैं. बस उनकी प्रार्थना पर टिक जाती है हमारी उम्मीदों की एक बड़ी बोझ. धरती का असली भगवान कोई है तो वो है डॉक्टर. डॉक्टरों ने हमेशा मरीजों को उनके रोगों से मुक्ति दिया है. कोरोना जैसे महामारी में भी अगर कोई मानव जीवन के लिए खड़ा है तो वे हैं डॉक्टर. वैसे तो सभी डॉक्टर भगवान के दूसरे रूप ही हैं. इस धरती पर आरा में इस भगवान का टैग किसी पर लगा है तो वे हैं डॉक्टर विकास. कारण यह है कि गोली से जख्मी सैकड़ो लोगों की जान किसी ने बचाई है तो वे हैं डॉक्टर विकास. इनकी चर्चा शहर के बाहर भी काफी होती है.

ऑपरेशन करते डॉक्टर विकास

गुरुवार को डॉक्टर विकास ने लगभग 100 साल के ऊपर की एक महिला का हर्निया का सफल ऑपरेशन कर एक बार फिर अपने नाम का डंका बजाया है. बुजुर्ग महिला वार्ड 10 के पिंटू यादव की दादी बतायी जा रही हैं. जिनके हर्निया का ऑपरेशन काफी रिस्की था. वार्ड 10 के वार्ड पार्षद भीम लाल ने डॉक्टर विकास से बात कर इस ऑपरेशन के रिस्क को अपने जिम्मा लिया. डॉक्टर ने ऑपरेशन किया और फिर ऑपरेशन सफल भी रहा.




डॉक्टर विकास(दाएं) भीम लाल (बाएं) (फ़ाइल फ़ोटो)

ऑपरेशन के बाद न सिर्फ पिंटू यादव का पूरा परिवार बल्कि पूरा मुहल्ला खुश है और एक बार फिर डॉक्टर विकाश के जादुई ऑपरेशन वाले हाथ की चर्चा है. बस लोगों में तो यही चर्चा है कि डॉक्टर विकास भगवान के अवतार हैं,जो यहाँ डॉक्टर का रूप धर मरीजों की सेवा कर रहे हैं.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट