सोमवार 9 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

सोमवार 9 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – आप कागजी काम करने से कतराते हैं। परन्तु, वित्तीय मामले आपको ऐसा करने पर मजबूर करेंगे और आप उनकी गहराई में जायेंगे। अपने बजट और खर्च को फिर से जांचें। किसी पेशेवर की राय लेकर निवेश करें नहीं तो आपको बड़ा वित्तीय घाटा हो सकता है।
भाग्यशाली रंग: सिल्वर, पर्पल
भाग्यशाली अंक: 11, 15
Vrishabha Rashifalवृष – आपसे सलाह लेने के लिए परिवारजन और मित्र आयेंगे। अपने संचार कौशल का प्रयोग करने का यह सबसे अच्छा समय है। आपसे बात करने में लोगों को आसानी होगी। उनकी समस्याओं को ध्यान से सुनें, चाहे, आप उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर सकते हों। यदि संभव हो तो अपने व्यवहारिक दृष्टिकोण से कोई समाधान सुझाएँ।
भाग्यशाली रंग: वार्म ऑरेंज, फ़र्न ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 10, 19
Mithun Rashifalमिथुन – विद्याअध्ययन के लिए विदेश यात्रा संभव है। छात्रवृत्ति का इंतज़ार कर रहे हैं? इसकी स्वीकृत होने की संभावना अधिक है। अपना दिल थाम कर बैठें। छोटी रुकावटें आपके उद्देश्य में बाधक नहीं बनेंगी-आपको निश्चित रूप से फायदा मिलेगा। स्वास्थ्य में थोड़ी से गड़बड़ी संभव है। सावधान रहे।
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू, लाइट टेन
भाग्यशाली अंक: 9, 17
Kark Rashifalकर्क – आप अपने घर को फिर से सजाने की सोच रहे हैं और उसके लिए आपको प्रेरणा मिलेगी। अपनी कल्पना को उड़ान दें और संबंधित पुस्तकों और पत्रिकाओं पर नज़र डालें। आप अपने कमरे को कैसा आकार देना चाहते हैं? आधुनिक अथवा परंपरागत? अपने घर को अपनी व्यक्तिगत पसंद से सजायें।
भाग्यशाली रंग: पेल ग्रीन, पर्ल ग्रे
भाग्यशाली अंक: 7, 8
सिंह दैनिक राशिफलसिंह – काम पर हताशा बढ़ सकती है। आप एक काम पर अटक और फंस सकते हैं। इसे धीमा करें और सभी प्रतिकूलता से धैर्य से निपटें। चीजें अभी आपके हिसाब नहीं जा रही हैं, लेकिन जल्द ही वे होंगी। आपको स्वयं पर विश्वास करने की जरूरत है!
भाग्यशाली रंग: रेड, गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 1, 7
Kanya Rashifalकन्या – अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अपनी खराब आदतों से छुटकारा पाएं। स्वस्थ व्यवहारों को अपनाना और एक स्वस्थ जीवन शैली पर रहने के लिए कदम उठाएं। अपने फिटनेस स्तर को बरकरार रखने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अपने काम और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाए रखते हैं।
भाग्यशाली रंग: रिच वायलेट, सिल्वरी ग्रे
भाग्यशाली अंक: 16, 23
तुला दैनिक राशिफलतुला – कोई भी कानूनी काम या पैसे का मामला अब सुचारु रूप से चलेगा। सभी अस्पष्टता और भ्रम को दूर करने के लिए चारों ओर की हवा साफ़ करनी होगी। आप अपनी तार्किक सोच के माध्यम से निर्णय लेंगे। आपकी व्यावहारिक और तार्किक अंतर्दृष्टि के कारण आपकी मौद्रिक आय भी बढ़ जाएगी ।
भाग्यशाली रंग: रॉयल पर्पल, सेज ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 5, 22
Vrishchik Rashifalवृश्चिक – आपके दोस्तों और प्रियजनों के साथ आपका संबंध असाधारण रूप से मजबूत हो गया है। आपके अपने दोस्तों के बीच भरोसा और वफ़ादारी का ठोस आधार है। आप उनके साथ एक नया उद्यम शुरू करने की सोच सकते हैं। आपके साथी के साथ आपका संबंध भी गहन और परिपक्व हो गया है। कुल मिलाकर, यह आपके लिए व्यक्तिगत रूप से बहुत अच्छा समय है।
भाग्यशाली रंग: पिंक, स्काई ब्लू
भाग्यशाली अंक: 3, 4
Dhanu Rashifalधनु – आपके चारों ओर समारोह हो रहे है!आप नहीं चाहते हुए भी इसका एक हिस्सा बनें। आप कुछ नए और दिलचस्प लोगों को मिल सकते हैं! एक प्रेम संबंध खिलने की संभावनाएं हैं। क्या यह मात्र एक झुकाव या एक आजीवन रिश्ते है? समय बताएगा!!
भाग्यशाली रंग: ब्राइट ग्रीन, कोपरी येलो
भाग्यशाली अंक: 3,10
Makar Rashifalमकर – आज आपके पास अन्य कहानियों को सुनने का वक्त नहीं है क्योंकि आप अपने विचारों और सपनों में गहराई से तल्लीन हैं। कुछ भावनात्मक उथलपुथल आप के अंदर चल रहे हैं जो कुछ गहरी चिंतन और व्याख्या की आवश्यकता है। आप अभी भी बहुत कम या बिना परेशानी के साथ अपने आप में रहना चाहते हैं। जिस समय आपने अपने विचारों को योजना बनाते हुए और अपने विचारों को एक साथ मिलकर बिताया है, वह निश्चित रूप से लंबे समय में भुगतान करेगा।
भाग्यशाली रंग – सनसेट रेड, रॉयल ब्लू
भाग्यशाली अंक – 3,10

राशिफल

Kumbh Rashifalकुंभ – मजबूत सामाजिक ऊर्जा आपके व्यक्तिगत आकर्षण और मोहकता को बढ़ावा देगी। आज आप कुछ खास दोस्त बनाने जा रहे हैं। नई और दिलचस्प बातचीत और विचार विमर्श आपकी शाम को खुशनुमा करेंगे। समारोह की अधिकता है और यह आपके जीवन का एक शानदार समय होगा!
भाग्यशाली रंग: ब्राईट रेड, सिल्वरी पर्पल
भाग्यशाली अंक: 1, 9
Meen Rashifalमीन – आसान और सहकारी होना बहुत अच्छा होता है, लेकिन, जब तक कि दूसरे अनुचित लाभ लेने शुरू नहीं करें, आप दूसरों के लिए वास्तव में मधुर होने की एक प्रतिष्ठा रखते हैं, लेकिन अब इसमें बदलाव लाने का समय है। जो आपको परेशान कर रहे हैं उन्हें पता है कि आप इसे अब और सहन नहीं कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: सनसेट पिंक, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 12, 21
सोमवार 9 अप्रैल, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: नवमी, 28:34 तक
नक्षत्र: उत्तराषाढ़ा, 20:29 तक
योग: सिद्ध, 28:43 तक
प्रथम करण: तैतिल, 15:20 तक
द्वितिय करण: गारा, 28:34 तक
वार: सोमवार
सूर्योदय: 05:36
सूर्यास्त: 18:05
चन्द्रोदय: 01:05
चन्द्रास्त: 12:08
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मीन
चन्द्र राशि: मकर
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 13:24 − 14:58
यमगण्ड: 10:17 − 11:51
दूर मुहूर्तम्: 17:46 − 17:49
17:53 − 17:55
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 07:10 − 08:44
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:26 − 12:16
अमृत कालम्: 13:17 − 15:05
अग्निवास:पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल: पूर्व में
राहु काल वास: उत्तर-पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: दक्षिण में