मंगलवार 10 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

मंगलवार 10 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – एक वरिष्ठ आपको दिशा दे सकता है और आपका गाइड बन सकता है, आज के मेष राशिफ़ल का मानना है। यह सहायता आपके लिए बेहद उपयोगी होगी और आप कौशल को पहले से कहीं ज्यादा बेहतर करने में सक्षम होंगे।वित्त के मोर्चे पर आश्चर्यजनक बढ़ोतरी संभव है, जो आपके पैसे से संबंधित स्थिति को आगे बढ़ाएगी। मजेदार रात्रिभोज खाएं और एक ठोस व्यक्तित्व और शरीर के लिए पर्याप्त व्यायाम करें।
भाग्यशाली रंग: एमरल्ड ग्रीन, पर्ली व्हाईट
भाग्यशाली अंक: 11, 21

Vrishabha Rashifalवृष – आज के वृषभ राशिफल का मानना है कि कार्यस्थल पर देरी संभव है। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपका काम बेकार जा रहा है क्योंकि कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आ रहा है। अपने विश्वास को बनाये रखें क्योंकि शीघ्र ही परिणाम सामने आयेंगे। वित्त के लिहाज से यह आपके लिए शानदार समय है, आपको हर तरफ से नकदी की आमद होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग: लाईट येलो, स्काई ब्लू
भाग्यशाली अंक: 23, 32

Mithun Rashifalमिथुन – आज का मिथुन राशिफल देखता है कि कार्यस्थल पर आज आपको वास्तविक अंसतोष का सामना करना पर सकता है। आज चीजें आपके अनुसार नहीं होंगी और जिस गुब्बारे पर आप पिछले कुछ दिनों से सवार थे, आज फूट जाएगा। इन मुद्दों को खुद पर हावी नहीं होने दें। खुद को थोड़ा समय दें और सब कुछ अपने आप सामान्य हो जाएगा। पीठ में हल्का दर्द आपको आज परेशान कर सकता है।
भाग्यशाली रंग: ओशियन ग्रीन, ब्रोंज़
भाग्यशाली अंक: 20, 30

Kark Rashifalकर्क – आप एक उपक्रम पर देर से दृष्टि लगाये हुए हैं, आज के कर्क राशिफल का मानना है। अपनी रणनीतियों और सामान्य दृष्टि के साथ समायोजित तरीके से रहें और यह कार्य आपके अनुकूल हो जाएगा। अपने उद्देश्यों और इच्छाओं से जुड़े और आप कमाई से लाभान्वित होंगे।
भाग्यशाली रंग: ब्लॉक रेड, सॉफ्ट बीग
भाग्यशाली अंक: 19, 28

सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आज के सिंह राशिफल का कहना है कि आज अपने आप को कुछ समय दें। अपने आप को तरोताज़ा करने के लिए ख़रीददारी करें या स्पा में समय बिताऐं। अपने लिए समय निकलें और इससे आप विगत के दबावों से मुक्त हो सकेंगे। अपने शारीरिक स्वास्थ्य की तरफ भी ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग: डस्क पिंक, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 21, 30

Kanya Rashifalकन्या – आपका भावनात्मक जीवन आज आपकी परेशानी का कारण बनेगा। आज का कन्या राशिफल अपने जीवन साथी के साथ कुछ करीबी पल बिताते देखता है। इसी प्रकार आप अपने रिश्तेदारों और मित्रों के साथ संबंधों को मजबूत करेंगे। कुछ नए संबंध बाद में आपकी मदद करेंगे। अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने के लिए ख़र्चों पर नियंत्रण रखें। किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है।
भाग्यशाली रंग: ब्राउन, येलो सफायर
भाग्यशाली अंक: 7, 9

तुला दैनिक राशिफलतुला – आज के तुला राशिफल का मानना है कि गेट-टूगेदर और पार्टियाँ चाहे वे व्यापारिक हों या सामाजिक आज संभव हैं। अपनी व्यवस्था के विकास पर ध्यान दें और अपने बढ़िया विकास का आधार तैयार करें। यदि बयाने की स्वीकृति के लिए कोई आवेदन बकाया है तो वह आज स्वीकृत हो जाएगा। आपके द्वारा की जा रही सुबह का व्यायाम चमत्कार कर रहा है, इस पर कायम रहे।
भाग्यशाली रंग: गार्नेट रेड, एबनी
भाग्यशाली अंक: 17, 19

Vrishchik Rashifalवृश्चिक – आज आपके विचारों में अपने घर को नया रूप देने की कामना प्रथम पायदान पर है। पौधों और फूलों से उसे सज़ाएँ और अपने घर को सकारात्मक तरंगों से भर दें, आज के वृश्चिक राशिफल का कहना है। अपने घर को सजाने के लिए चीजों को इक्कठा करने के लिए किसी भी हद तक जायें और कुछ ऐसे सुझाव लें जिस पर आप खुद काम कर सकते हैं और फिर देखिये आपके घर का क्या काया कल्प होता है। आज आप अपनी सेहत की चिंता छोड़ कर कुछ स्वादिष्ट और शानदार खाएं।
भाग्यशाली रंग: मैरून, टेन
भाग्यशाली अंक: 3, 12

Dhanu Rashifalधनु – आज के धनु राशिफल का सुझाव है कि आराम करें। कार्यस्थल पर भविष्य में आने वाले मुश्किल दिनों के लिए खुद को तैयार करने के लिए कहीं घूमने जायें। हालाँकि, व्यावसायिक जीवन में उठने वाले असंभव विचार आपको परेशान करेंगे । किसी वरिष्ठ की सहायता से इनका समाधान निकालें। अच्छे स्वास्थ्य के लिए सही खाएं ।
भाग्यशाली रंग: ब्लू सफायर, गोल्डन टोपाज़
भाग्यशाली अंक: 30, 44

Makar Rashifalमकर – आज के मकर राशिफ़ल के अनुसार, आपको शांति और आनंद बनाए रखने के लिए इस प्रकार के आकस्मिकताओं का निपटान करना होगा। आप सोच सकते हैं कि आपके फंड और रिकॉर्ड से निपटना मुश्किल है। विस्तारित उत्तरदायित्वों और अनावश्यक उपयोग के कारण, आपको एक ठीक बैंक समायोजन बनाए रखने की क्षमता नहीं होगी। पीठ की तकलीफों के लिए संभावनाएं हो सकती हैं इसलिए आराम करें और यह आपको कुछ समय तक परेशान कर सकता है।
भाग्यशाली रंग – वायलेट, पर्पल
भाग्यशाली अंक – 2, 15

राशिफल

Kumbh Rashifalकुंभ – आज के कुंभ राशिफल का कहना है, आप जो करना पसंद करते हैं उसे करने का मौका तलाशें। अन्य महत्वहीन कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने के कारण अपने विचलन और ऊर्जा को अनदेखी न करें। अपने सहयोगी के लिए कुछ समय खोजें और एक भावनात्मक तिथि पर जाएं। नकद मामलों के लिए विशेषज्ञ से कुछ दिशा की आवश्यकता होगी ।
भाग्यशाली रंग: स्प्लेंडिड रेड, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 32, 39

Meen Rashifalमीन – आज का मीन राशिफ़ल मानता हैं, आप शायद अपने खुद के रिश्ते की नई व्याख्या की जांच करने जा रहे हैं। आपके भावनात्मक रिश्ते में एक और नया रुख लिया है जो आपकी खोई गर्मजोशी को फिर से शुरू करने और अपने बंधन को विकसित करने में सक्षम होगा। आपकी अभिनवता आपके लिए हर एक विकल्प ले आएगी। कल्पनात्मक बढ़त के साथ अपने सभी बजटीय मुद्दों का ख्याल रखना और आश्चर्यजनक परिणाम देखें।
भाग्यशाली रंग: लैवेंडर, पम्पकिन
भाग्यशाली अंक: 12, 16




मंगलवार 10 अप्रैल, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: दशमी,30:42 तक
नक्षत्र: श्र‌ावण, 23:14 तक
योग: साध्य, 29:21 तक
प्रथम करण: वणिजा, 17:38 तक
द्वितिय करण: विष्टि, 30:42 तक
वार: मंगलवार
सूर्योदय: 05:35
सूर्यास्त: 18:06
चन्द्रोदय: 01:49
चन्द्रास्त: 12:59
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मीन
चन्द्र राशि: मकर
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 11:51 − 13:24
यमगण्ड: 08:43 − 10:17
दूर मुहूर्तम्: 18:36 − 18:38
28:48 − 30:26
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 14:58 − 16:32
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:25 − 12:16
अमृत कालम्: 11:38 − 13:25
अग्निवास: आकाश
निवास और शूल
दिशा शूल: उत्तर में
राहु काल वास: पश्चिम में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: दक्षिण में