रविवार 8 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

राशिफल

रविवार 8 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – अपने क्रोध को नियंत्रित करें। आपके पास अपने शब्दों से दूसरों पर हावी होने की क्षमता है, बशर्ते आप शांत रहे। हर समस्या का समाधान होता है। एक पर ही अटक गये क्या? इसे एक अलग दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें और हो सकता है कि कोई उत्तर मिल जाए। देर होने से पहले इसे तलाश लें।
भाग्यशाली रंग: चॉकलेट ब्राउन, रॉयल पर्पल
भाग्यशाली अंक: 10, 19
वृष – आज के प्रयासों को लंबी अवधि में अद्भुत परिणामों से पुरस्कृत किया जाएगा। वित्तीय, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य और व्यक्तिगत संबंध – सब कुछ आने वाले दिनों में एक सकारात्मक बदलाव देखेंगे। शानदार समय में आगे बढ़ने के लिए तैयार हो जाओ।
भाग्यशाली रंग: सिनेमन, ऑरेंज
भाग्यशाली अंक: 9, 18
मिथुन – भावनात्मक और वित्तीय सुरक्षा आपके वर्तमान लक्ष्य हैं। उनकी प्राप्ति आपके व्यवहार पर निर्भर करेगी। सुनिश्चित करें कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ कदम आगे बढ़ाएं। आप उन महत्वाकांक्षाओं और साझेदारी की तलाश कर रहे हैं जो हमेशा के लिए हों। साथी और संबंध, जो आज आप बनाते हैं, वह जीवन भर के लिए चलेंगे।
भाग्यशाली रंग: पिंक, ग्रे
भाग्यशाली अंक: 8, 17
कर्क – प्रतिबद्धता के मुद्दे आज सामने आ सकते है। आपका प्यार कितना गहरा है? यह साबित करने का समय है। यह समय की मांग है कि आप अपने स्तर पर गंभीर प्रयास कर, अपने साथी को बताएं कि आपके जीवन में उसका क्या महत्व हैं। हो सकता है, किसी प्रश्न को उठाने अथवा एक नया उद्यम शुरू करने या छुट्टी के लिए एक साथ जाने के लिए यह सही समय है!
भाग्यशाली रंग: चारकोल, मिंट
भाग्यशाली अंक: 16, 26
सिंह – स्वास्थ्य के लिए प्रयास शुरू कर दें। यह समय ताजा हरा खाने और नियमित कसरत पर वापस जाने का समय है। फिटनेस के नए लक्ष्यों को निर्धारित करें। कुछ प्रेरणा की आवश्यकता है? फिटनेस या नृत्य कक्षा में शामिल होने या एक समूह गतिविधि का हिस्सा बनने का प्रयास करें। अपनी कल्याण पर फोकस करें और कुछ भी अधिक करने से बचें।
भाग्यशाली रंग: येलो सफायर, स्लेट ग्रे
भाग्यशाली अंक: 12, 15
कन्या – प्रेम और रिश्ते थोड़ा तनावग्रस्त हो सकता है। संचार कुंजी है। अपने साथी के साथ कनेक्शन को गहरा करने के लिए इसका प्रयोग कीजिए। कुछ वित्तीय संघर्ष भी होने की संभावना है। आपकी कमाई की बात आती है तो हालात बहुत अच्छे नहीं हैं, लेकिन सुधार संभव है।
भाग्यशाली रंग: रेड कोरल, बर्निश्ड कॉपर
भाग्यशाली अंक: 5, 14

आज का पञ्चाङ्ग एवं राशिफल

तुला – किसी रिश्ते के बारे में एक जल्दबाजी भरा निर्णय आपके सिरे पर एक दु: खद कार्रवाई हो सकती है। किसी व्यक्ति या रिश्ते को पूर्ण रूप से अस्वीकार करने से पहले अपना समय लें। अपने मित्रों और संबंधित व्यक्ति से बात करें। हो सकता है कि उनके बारे आपका परिप्रेक्ष्य और आपकी राय क्या बदल है!
भाग्यशाली रंग: डव ग्रे, एबनी
भाग्यशाली अंक: 4, 10
वृश्चिक – आपके स्वास्थ्य को कुछ ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है और इसकी उपेक्षा करना प्रतिकूल साबित हो सकता है। अधिक व्यायाम करें और सुनिश्चित करें कि आपको गहरी नींद आती है। आपकी दिनचर्या में मामूली बदलाव आपके स्वास्थ्य में काफी सुधार कर सकते हैं। अपनी रूटीन में कम से कम 2 स्वस्थ आदतों को शामिल करने की कोशिश करें।
भाग्यशाली रंग: सिल्की ग्रीन, रेडिश पर्पल
भाग्यशाली अंक: 11, 21
धनु – बैलेंस शीट में थोड़ा असंतुलन? अपने खर्च की आदतों की जांच करने का समय आ गया है। आप स्पष्ट रूप से देख पाएंगे कि आपका पैसा पूरी तरह से व्यर्थ क्यों हो रहा है। उन आदतों को पूरी तरह से रोकें। कुछ समय के लिए हाथ थोड़ा तंग करें, यदि आप देखना चाहते हैं कि आपकी बैलेंस शीट सकारात्मक कैसे आती है। अपनी बेल्ट को कस लें और अधिक बचाएँ।अपनी मेहनत के पैसे के साथ जोखिम न लें!
भाग्यशाली रंग: रेड गार्नेट, रिच टेन
भाग्यशाली अंक: 2, 6
मकर – पिछले निवेश से वित्तीय लाभ आपके वित्तीय पोर्टफोलियो को काफी बढ़ावा दे सकते हैं। आपके वित्तीय कौशल को देखते हुए, आप निश्चित रूप से इस अतिरिक्त कमाई को काम में लेंगे। लेकिन खुद पर थोड़ा खर्च करने से कोई अंतर नहीं होगा। अपने आप को थोड़ा लाड़ प्यार करें।
भाग्यशाली रंग – टेराकोटा रेड, ब्लैक ओनिक्स
भाग्यशाली अंक – 29, 31




कुंभ – भविष्य की सकारात्मक कल्पना यह है कि आपको अपनी भावनाओं के लिए खुद को तैयार करने की आवश्यकता है। इस पर विचार करें आप कहां होना चाहते हैं, उसके अनुसार कार्य करें। सुबह की सैर के साथ ध्यान करें जो आपको दिन भर काम करने की शक्ति देगा। आप अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहे हैं, इस पर कायम रहे ।
भाग्यशाली रंग: रेड वाईन, चारकोल
भाग्यशाली अंक: 3, 12
मीन – हाल ही में आपके जीवन में बहुत कुछ हो रहा है। अपने दिमाग को थोड़ा आराम दें ताकि वह अतीत की घटनाओं पर कार्रवाई कर सके। कार्य का बँटवारा करें और अपने अधिकतम समय को सोच और आत्मनिरीक्षण में व्यय करें। पता लगायें कि आप कहां चूक गए और तदनुसार संशोधन करें।
भाग्यशाली रंग: टर्कॉइज़, सालमन पिंक
भाग्यशाली अंक: 11, 3

रविवार 8 अप्रैल, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: अष्टमी, 26:06 तक
नक्षत्र: पूर्वाषाढ़ा, 17:28 तक
योग: शिव, 27:49 तक
प्रथम करण: बालवा, 12:47 तक
द्वितिय करण: कौवाला, 26:06 तक
वार: रविवार
सूर्योदय: 05:37
सूर्यास्त: 18:05
चन्द्रोदय: 00:19
चन्द्रास्त: 11:18
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मीन
चन्द्र राशि: धनु
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 14:58 − 16:31
यमगण्ड: 11:51 − 13:25
दूर मुहूर्तम्: 16:57 − 16:59
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 16:31 − 18:05
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:26 − 12:16
अमृत कालम्: 12:04 − 13:52
अग्निवास: आकाश – 26:05+ तक
निवास और शूल
दिशा शूल: पश्चिम में
राहु काल वास: उत्तर में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पूर्व में 24:23+ तक
दक्षिण में 24:23+ से