DM और जदयू के कई नेताओं को हुआ संक्रमण

जदयू से राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह पत्नी समेत कोरोना पॉजिटिव,
सांसद दम्पति के साथ एक घरेलू स्टाफ भी पटना एम्स में भर्ती

File Pic

बिहार ने 1 दिन में कोरोना केसेज के मामले में नया रिकॉर्ड बना दिया है. 1 अगस्त को 3521 नए मरीज मिले हैं. वही पटना में संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. पटना में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10 हजार के करीब पहुंच रही है. पटना में शनिवार को 594 मरीज बढ़ गए. पटना में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी काफी बढ़ गई है. कंकड़बाग अशोक नगर रोड नंबर 11 में कई मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने इसे एक कंटेनमेंट जोन बना दिया.




अशोक नगर रोड नंबर 11 बना कंटेनमेंट जोन

कोरोना ने हाई फ्रोफाइल लोगो को अपनी चपेट में लेकर राजनितिक गलियारे में हडकंप मचा दिया. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि के कोरोना पॉजिटिव होते ही घर में ही आइसोलेट कर लिए जाने की खबर के कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और जदयू के राज्यसभा सांसद राम चन्द्र प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी गिरिजा देवी को भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की खबर मिलते ही राजनीतिकक हस्तियों को सन्न कर दिया. जदयू सांसद आर सी पी सिंह के साथ ही उनके आवास का एक स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव निकला है. सूत्रों के मुताबिक जदयू के राज्य सभा सांसद राम चन्द्र प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी गिरिजा देवी समेत आवास के स्टाफ को पटना एम्स में भर्ती कराया गया है. जहाँ इनका इलाज आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है. हालाँकि एम्स से कोई भी अधिकारी इन हाई प्रोफाइल हस्तियोंं के बारे में अधिकारिक ब्यान देने से परहेज करते रहे. बता दें कि इससे पहले राजद के वरिष्ठ नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह सहित कई राजनीतिक हस्तियों ने एम्स में भर्ती होकर कोरोना को हराया है. जदयू विधायक ललन पासवान भी कोरोनावायरस संक्रमित हुए हैं. इनके अलावा परसा विधायक और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद एम्स में इलाज करा रहे हैं.

एम्स में कोरोना से 9 लोगोंं की मौत
23 नए कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आये
28 लोगों ने कोरोना को हराया, मिली छुट्टी

पटना एम्स में शनिवार को 9 मरीजोंं की मौत इलाज के दौरान कोरोना से हो गयी. वहीँ 23 मरीजो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. इसके आलावा एम्स में 28 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गये जिन्हें एम्स अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.
एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में पटना शेखपुरा निवासी 59 वर्षीय साहेब राम हेम्ब्रम ,मखदूम रास्ती कोलोनी फुलवारी शरीफ पटना की 68 वर्षीया नजमा खातून, भोजपुर के जगदीशपुर निवासी 63 वर्षीय देवेन्द्र नाथ बनर्जी, मोतिहारी के ईदगाह मुहल्ला निवासी 65 साल के जलालुद्दीन खान ,सारण जिला के सोनपुर निवासी 65 साल के चंद्रदिप राम ,वैशाली के हिलालपुर निवासी 61 वर्षीय विपिन कुमार ,औरंगाबाद के देव ब्लॉक के बलुआ गंज निवासी 25 वर्षीय रामजी कुमार प्रसाद ,पहाड़ी चक सोनपुर निवासी 92 साल के विश्वनाथ सिंह ,भैसासुर बिहार शरीफ नालंदा निवासी 62 साल के नरेश प्रसाद की मौत कोरोना से हो गयी.

संपत चक में 18 में तीन व फुलवारी में 50 में पांच पॉजीटिव

पटना के फुलवारी शरीफ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना के लक्षणों वाले पचास लोगों ने शनिवार को टेस्ट कराया जिसमे पांच लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकली है और संपतचक में 18 लोगोंं की जाँच हुई जिसमें तीन लोग पॉजिटिव पाए गये. सभी पॉजिटिव पाए लोगोंं को परामर्श दिया गया कि वे जरा भी कोरोना से नहींं घबराएँ और घर में ही होम कोरोंटीन में रहे तो आसानी से कोरोना को हरा देंगे. इसके साथ ही उन्हें मेडिकल किट भी दिए गये और साथ ही कहा गया कि किसी भी तरह की परेशानी हो तो तुरंत पीएचसी से कॉल करके संपर्क करें.

अजीत