क्या इस बार पूरी होगी मुख्यमंत्री नीतीश की ये मांग!

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से सार्वजनिक रूप से केंद्र सरकार से गुहार लगाई है. पहले मुद्दा कुछ और था इस बार मुद्दा कुछ और है. मुद्दे अलग-अलग हैं लेकिन व्यक्ति एक है और वह व्यक्ति हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

आपको याद होगा कुछ साल पहले पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना आए थे. समारोह के दौरान मंच से नीतीश कुमार ने हाथ जोड़कर प्रधानमंत्री से मांग की थी कि पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाए. लेकिन प्रधानमंत्री ने उसी मंच से उनकी मांग ठुकरा दी थी. आपको वह वीडियो दिखाते हैं कि किस तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच पर बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ जोड़कर यह अपील की थी।




यह वीडियो वर्ष 2017 का है. अब वर्ष 2020 में जब महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन का जीर्णोद्धार के बाद 31 जुलाई को उद्घाटन हुआ तो इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्र सरकार से एक और बड़ी अपील कर दी है.

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से यह मांग की है बक्सर को सड़क मार्ग से सीधे वाराणसी से जोड़ा जाए. वर्तमान में बक्सर से वाराणसी जाने के लिए लंबा रास्ता तय करना पड़ता है इसलिए 2 ऐतिहासिक शहरों के लिए सीधा सड़क मार्ग बनाने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से की है.

देखिए वीडियो

अब देखना है कि मुख्यमंत्री की इस मांग पर केंद्र सरकार क्या कार्रवाई करती है. बक्सर से बीजेपी सांसद अश्विनी कुमार चौबे केंद्र में राज्य मंत्री हैं जबकि वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सांसद हैं.

PNCB