पैक्स अध्यक्ष की हत्या पर बवाल

खबर दानापुर से है… जहां बीजेपी नेता सह पैक्स अध्यक्ष का हत्या मामला ने विकराल रूप ले लिया है. स्थानीय विधायक बीजेपी के नजदीकी कवींद्र राय की हत्या ने स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश पैदा कर दिया है. इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने विधायक के रिश्तेदार होने के नाते लोग सड़क पर शव कर जाम कर दिया है जिसे बिहटा पटना-शिवाला नौबतपुर दानापुर के चारोंं तरफ जाम कर हत्यारों को गिरफ्तार करने की माँग करते पुलिस प्रशाशन के खिलाफ विरोध जता रहे हैंं.

File Pic

वारदात में शामिल अपराधियों ने पैक्स अध्यक्ष को कई गोलियां मार दी जिससे वे वहीँ गिरकर तड़पने लगे. गोलियों की बौछार करने के बाद अपराधी मौके से पैदल हथियार लहराते हुए फरार हो गए. गोलियों की आवाज सुनकर परिजनों में चीत्कार मच गया और आनन फानन गंभीर रुप से घायल पैक्स अध्यक्ष कविन्द्र यादव को इलाज के लिए दानापुर के सगुना मोड़ के पास एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. वारदात पटना के शाहपुर थाना इलाके शिवाला पर की है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंच पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. घटना स्थल पर सिटी एस पी पश्चिमी, दानापुर एएसपी सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुँच गई है और आक्रोशित लोगों व विधायक को समझाने की कोशिश में लगे हैं. पुलिस ने मौके वारदात से 5 खोखा बरामद किया है. सिटी एसपी अशोक मिश्रा ने बताया की सीसी टीवी फुटेज खंगाला जा रहा है. सीसी टीवी फुटेज में सुराग मिले हैं जल्द ही घटना में अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पैक्स अध्यक्ष की हत्या में राजनितिक व जमीनी विवाद के सूत्र तलाशे जा रहे हैं.




धरना देती स्थानीय विधायक


शनिवार को दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार दो अपराधियों शाहपुर थाना क्षेत्र के शिवाला पर निवासी सरारी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष कविन्द्र यादव अपने घर के बाहर कुर्सी पर बैठे थे। इसी क्रम में दो अपराधी पैदल आएं और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दिया. पैक्स अध्यक्ष के शरीर में कई गोलियां लगी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी पैदल भाग गये ,फिर बिहटा की ओर मोटरसाइकिल से भागने की बात स्थानीय लोग बता रहे हैं. दानापुुर भाजपा विधायिका आशा सिन्हा के करीबी रहे पैक्स अध्यक्ष की हत्या की खबर से इलाके के लोग सड़क पर उतर कर जाम लगाकर अक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करने लगे. प्रदर्शन स्थल पर दानापुर विधायिका भी पहुँच गयी और सडक पर बैठकर हत्यारों को अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गयी जिससे पुलिस प्रशासन परेशान हो गयी. इधर पुलिस टीम इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है जिससे अपराधियों का पता लगाया जा सके. बताया जा रहा है कि पैक्स अध्यक्ष कविन्द्र यादव को पांच गोलिया लगी है. पुलिस ने मौके से कई खोखे भी बरामद किये हैं.

अजीत