नए साल के जश्न में डूबे लोग

नया साल यानी 2017 आगाज हुआ और लोग झूम उठे . रात के 12 बजते ही पूरा देश झूमने लगा. जगह-जगह लोग जश्न मनाते देखे गए. राजधानी पटना हो या दिल्ली सब जगह लोगों ने नई उम्मीदों और आशाओं के साथ बाहें फैलाए नये साल 2017 का स्वागत किया.देर रात तक पार्टियों का दौर चला होटलों में डीजे की धुन पर युवाओं ने जम कर मस्ती की. पटना के होस्टलों में भी जम के पार्टी हुई.




नए साल की सबसे ज्यादा मस्ती गांधी मैदान और गुरुद्वारे में देखने को मिली.वाहे गुरु के जयकारा लगे और हैप्पी न्यू इयर की लोगों ने बधाई दी.नववर्ष का स्वागत करने के लिए बाजारों, रेस्टोरेंटों, मॉलों और मल्टीप्लेक्सों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.वहीं पुलिस किसी अप्रिय घटना को टालने के लिए सतर्क दिखी.आज सुबह से ही लोग मंदिरों में जाकर पूजा अचर्ना की और स्वस्थ जीवन की दुआएं माँगी. सड़कों पर भी लोगों में नये साल को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमों ने भी राज्य के लोगों को नए साल की बधाई दी है. गांधी मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में जिलाधिकारी संजय कुमार ने भी पटनावासियों को नए साल की बधाई दी उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे पटना में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लें और आनन्द उठायें.

गांधी मैदान ,इको पार्क और चिड़ियाघर में लोगों की भारी भीड़ है लोग पिकनिक मना रहे हैं और एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं .युवाओं का झुण्ड गाड़ियों में सवार होकर मनेर ,कोइलवर राजगीर और गंगा के किनारे पिकनिक मनाने में जुटे है. प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं.