मानवता और सद्भावना की एक अद्भुत मिसाल

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | मानवता की सेवा करने हेतु लिट्रा वैली स्कूल, कुम्हारार ने कोलकता का एक जीरो फंड एन0जी0ओ0, रॉबिन हुड आर्मी के साथ हाथ मिलाया एवं भोजन से वंचित लोगों के लिए 900 किलोग्राम अनाज इकट्ठा किया. बताते चलें कि एन0जी0ओ0, राॅबिन हुड आर्मी का उद्देश्य इस दुनिया को भुखमरी जैसी गंभीर और बड़ी समस्या से निजात दिलाना है. इस अच्छे व नेक कार्य में लिट्रा वैली स्कूल भी अग्रणी भूमिका निभाता रहा है.

भोजन से वंचित बच्चों के लिए लिट्रा वैली स्कूल के छात्रों एवं शिक्षकों ने मिलकर 900 किलोग्राम अनाज इकट्ठा किया जो बृहस्पतिवार की सुबह रॉबिन हुड आर्मी के प्रतिनिधि को प्राचार्य शरत कुमार सिंह तथा शैक्षणिक प्रभारी श्रीमती शबनम भौमिक की उपस्थिति में सौंपा गया. इसी विद्यालय के 12वीं के एक छात्र संयम जैन ने 4000/- रूपये की राशि दान दिया तथा दानवीरों में सबसे अग्रणी स्थान ग्रहण किया.




छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों में दान के महत्व को समझना तथा उससे मिलते आनंद की अनुभूति कराना है. प्राचार्य ने आशा व्यक्त किया कि बच्चें इस कार्यक्रम के माध्यम से आने वाले समय में मानवतावादी नागरिक बनेंगे. लिट्रा वैली स्कूल के युवा छात्र स्वंय सेवकों ने तो दिन-रात एक कर दिया अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए और यह लक्ष्य है – पाँच मिलियन भोजन से वंचित बच्चों को 15 अगस्त अर्थात् इस स्वतंत्रता दिवस तक भोजन से परिपूर्ण करना. लिट्रा वैली स्कूल ने इस आंदोलन द्वारा अपने छात्रों में मानवीय मूल्य जागृत करने की कोशिश की है. छात्रों द्वारा संग्रहित वृहत पैमाने पर आनाज तथा राशि यह सिद्ध करते हैं कि विद्यालय अपने इस अद्भुत प्रयास में अत्यंत सफल हुआ है.