सिने स्टार…. सांसद… और अब ‘रियल हीरो’

सांसद रवि किशन ने दिखाई दरियादिली, नन्हे बच्चों की बचाई जान

पटना, 3 अगस्त. फिल्मी पर्दे पर जब हीरो का अवतरण होता है तो दिल खुशी से झूम उठता है और यह खुशी इसलिए होती है कि हीरो यानि नायक अच्छा काम करने वाला होता है. अब वह काम घर के लिए हो मुहल्ले के लिए हो या समाज और देश के लिए. लेकिन यह पर्दे पर जो नजर आता वैसा सचमुच कोई करने लगे तो समाज का रियल हीरो बन जाता है. लेकिन पर्दे का नायक वास्तविक जीवन मे भी वैसा करने लगे तब? क्यों…अब तो आपके दिमाग मे कौन है यह शख्स ऐसा सवाल चल रहा होगा. तो लीजिए देर न करते हुए मैं नाम बता ही दे रहा हूँ. यह शख्स कोई और नही बल्कि गोरखपुर के नव निर्वाचित सांसद और बॉलीवुड के फेमस कलाकार रवि किशन हैं.




दरअसल रवि किशन शुक्रवार को अपने घर से संसद के लिए जा रहा थे कि रास्ते में उन्हें बच्चों की चीख-पुकार सुनाई दी. उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी और बाहर देखा तो स्कूल के मासूम बच्चो का स्कूल वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो गया था. सांसद रवि किशन ने बिना समय गंवाए तुरन्त गाड़ी से निकले और बच्चों के सहयोग में लग गए. बच्चों को सुरक्षित स्थान और लाया. इस दौरान बारिश भी हो रही थी लेकिन उन्होंने बारिश में भीगते हुए बच्चों को सुरक्षित किया. छोटे बच्चे काफी घबराए हुए थे और डर से रो रहे थे. सांसद ने बच्चों को दिलासा देते हुए शांत कराया. तब जाकर बच्चों को उनके घर पहुँचाया गया.


सचमुच सांसद महोदय ने जो दरियादिली बच्चों के लिए रियल लाइफ में दिखाई उससे तो हर लोग कायल हो चुके हैं. लोगो में चर्चा इस बात को लेकर है कि उनके बॉलीवुड के मशहूर स्टार रवि किशन सिर्फ फ़िल्म के हीरो ही नही रियल लाइफ के हीरो हैं. यानि अब पर्दे से लेकर जमीन तक वे एक समान ही हैं. उन्होंने अपने fb आईडी पर भी इस घटना को लिखा है और अंत मे लिखा है कि महादेव की कृपा से बच्चे सुरक्षित हैं. उनके पोस्ट को लोग शेयर तो कर ही रहे हैं. लोगो का कमेंट भी खूब आ रहा है. सभी उन्हें रियल हीरो कह रहे हैं. हम तो यही चाहेंगे कि महादेव हमारे सांसद महोदय को असीम ऊर्जा दे ताकि वे जनहित के लिए इसी तरह रियल हीरो बने रहें.

पटनां नाउ के लिए ओ पी पांडेय की रिपोर्ट