बच्चों का कमाल: उत्तराखंड के स्कूलों में दुहराई जाएगी आरा की परंपरा

बच्चों का कमाल: उत्तराखंड के स्कूलों में दुहराई जाएगी आरा की परंपरा

आरा, 1अप्रैल. शनिवार को हरिजी का हाता स्थित किड्स किंगडम प्री स्कूल का वार्षिक रिजल्ट डे का आयोजन किया गया. इस अवसर पर स्कूल के प्ले ग्रुप से कक्षा पांच तक के सभी छात्र-छत्राएं अभिभावकों के साथ में आज सुबह से ही स्कूल प्रांगण में पहुंचने लगे. बच्चों में रिजल्ट को लेकर जिज्ञासा थी अभिभावक भी अपने बच्चों की बेहतर शिक्षा की वजह से रिजल्ट के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे थे. स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के लिए बच्चों के द्वारा नृत्य कार्यक्रम का आयोजन भी इस अवसर पर किया. जिसमें बच्चों ने मनमोहक अंदाज में नृत्य प्रस्तुत कर अपने दोस्तों को भी मंच पर आने के लिए प्रेरित किया. स्कूल की डायरेक्टर डॉ आभा सिंह ने नृत्य कार्यक्रम के बीच बीच में बच्चों के परीक्षा परिणामों की घोषणा की. स्कूल के शत-प्रतिशत बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन कर अगली कक्षा में स्थान हासिल किया.




स्कूल की मुख्य प्रशासिका रेनू सिंह ने  कक्षा में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को ट्रॉफी देकर उनका उत्साहवर्धन किया. स्कूल की वाईस प्रिंसिपल अंचला सिंह ने बच्चों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया. बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों की खुशी देखते ही बनती थी.

इस अवसर पर स्कूल के संरक्षक अर्चना एवं प्रिय रंजन सिंह ने स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों को रिजल्ट प्रकाशन के तरीके की सराहना की और कहा कि जहां बच्चे रिजल्ट को लेकर तनाव में रहते हैं वहीं प्री-स्कूल ने एक नई परंपरा की शुरुआत की है. स्कूल के चेयरमैन डॉक्टर अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि अभिभावकों के सहयोग के बिना बच्चों का समग्र विकास संभव नहीं है स्कूल की शिक्षिकाओं ने बहुत मेहनत से बच्चों को तराशा है.

रिजल्ट डे के अवसर पर बच्चों का उत्साहवर्धन करने पहुंची मुख्य प्रशासिका रेणु सिंह ने कहा कि आरा में जिस स्वस्थ परंपरा की शुरुआत हुई है उसका प्रयोग स्कूल प्रबंधन उत्तराखंड के अपने अन्य स्कूलों में भी करेगा ताकि बच्चों पर से रिजल्ट के तनाव को दूर किया जा सके. अथर्व, अर्चित, रूद्राक्षी, सृष्टि, आर्ची, शिवम, अभिनव आदि का प्रदर्शन सराहनीय रहा.

पटना नाउ ब्यूरो की रिपोर्ट