मोतिहारी के पास भीषण सड़क दुर्घटना, बस में लगी आग से 12 लोगों के जि़दा जलने की खबर

By Nikhil May 3, 2018

मोतिहारी / मुज़फ़्फ़रपुर / पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) । मुज़फ़्फ़रपुर से दिल्ली जा रही बस मोतिहारी जिले के कोटवा के निकट गड्ढे में पलट गई. बस के पलटनेे के बाद बस में आग लग गई. इस आग में 12 लोगों के जल मरने की आधिकारिक पुष्टि की गई है. जलती बस से मात्र तीन-चार लोग ही जिन्दा निकाले जा सके हैं. बस में आग लगने से घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई.
दुर्घटना का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बस के उलटने के तुरंत बाद इसमें आग लग गई जिसकी लपटें काफी ऊँची उठ रही थी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस में कुल 32 लोग सवार थे जिसमें से कुछ ही लोगों के जिन्दा बचने की उम्मीद है. मौके पर प्रशासन पहुंच चुका है तथा स्थानीय लोगों के सहयोग से राहत बचाव कार्य जारी हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.




 

 

 

 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोतिहारी जिले के पास कोटवा थानान्तर्गत एन0एच0 28 पर हुए इस हादसे पर अपना शोक व्यक्त किया है. उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया है. मुख्यमंत्री को घटना की जानकारी तब हुई जब वे पटना के ज्ञान-भवन में एक आयोजन में शिरकत कर रहे थे. घटना की जानकारी मिलने पर 2 मिनट का मौन रख उन्होंने दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि बिहार के जो भी लोग इस दुर्घटना में मृत हुए हैं, उनके परिजनों को नियमानुसार आर्थिक मदद उपलब्ध करायी जायेगी.
मुख्यमंत्री ने शोक-संतृप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है और उनके जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की है.

Related Post