SIT ने किए चौंकानेवाले खुलासे

BSSC पेपरलीक कांड की जांच कर रही SIT के प्रमुख और पटना के SSP मनु महाराज ने आज प्रेस-कांफ्रेंस कर कई चौंकानेवाले खुलासे किये. मनु महाराज ने बताया कि पेपरलीक कांड की जांच के दौरान गिरफ्तार किए गए BSSC के सचिव परमेश्वर राम के मोबाइल से कई मंत्रियों और बड़े नेताओं के मैसेजेज मिले हैं. पहली नजर में इन मैसेजेज से ये बात सामने आयी है कि ANM बहाली में कई मंत्रियों, विधायकों ने अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए पैरवी की थी. अब इन मैसेजेज की साइंटिफिकली जांच के लिए परमेश्वर राम के मोबाइल को FSL भेजा गया है. उन्होंने बताया कि FSL की जांच के बाद इन मैसेजेज की सच्चाई सामने आएगी.

SIT प्रमुख मनु महाराज ने कहा कि अगर पैरवी की बात सही होगी और इन पैरवियों की बदौलत अगर किसी बहाली की बात सामने आएगी तो SIT संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए लिखेगी. मनु महाराज ने कहा कि ये बात पूरी तरह से साफ है कि BSSC का पेपरलीक हुआ था और इसमें शामिल सभी दोषियों की भी पहचान कर ली गयी है.




क्या कहा मनु महाराज ने-

उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए आईएएस सुधीर कुमार की भूमिका की बात एकदम स्पष्ट है. इस मामले में दबाव के तहत काम करने के सवाल पर मनु महाराज ने कहा कि आजतक उन्होंने किसी प्रेशर में काम नहीं किया है और आगे भी बिना किसी प्रेशर के काम करते रहेंगे.