आपके घर में हो रहा है ‘बाल शिव’ का आगमन

&टीवी पर प्रसारित होगा बाल शिव




बाल शिव का आपके घर आने को तैयार हैं तो इन्तजार किस बात का बाल शिव का स्वागत कीजिये.बाल शिव के रचनाकार और कहानीकार अनिरुद्ध पाठक ने पटना नाउ से विशेष रूप से साझा किया, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि बाल शिव का प्रीमियर 23 नवंबर, 2021 को होगा।”

लेखक और रचनाकार के रूप में अनिरुद्ध पाठक एक नई कहानी के माध्यम से बाल शिव लेकर आ रहे है जो मंगलवार से &टीवी पर प्रसारित होगा. जहां महादेव की कथाओं का अंत हुआ था वहीं से एक नई कहानी ने जन्म लिया है..मेरा ये दृष्टिकोण मेरी कथा के संबंध में है .बस चाहता हूँ आपका प्यार इसे भी मिले …शिव ही सत्य हैं और सत्य ही सबसे सुन्दर है और शिवत्व को जानने के लिए जरुर देखिये बाल शिव .इस धारावाहिक में संवाद लिखा है जाने माने लेखक जीतेन्द्र सुमन ने ।

बाल शिव धारावाहिक के रचनाकार अनिरुद्ध पाठक

शो के कलाकारों में बाल शिव के रूप में आन तिवारी, महासती अनुसूया के रूप में मौली गांगुली, महादेव के रूप में सिद्धार्थ अरोड़ा, देवी पार्वती के रूप में शिव्या पठानिया, असुर अंधक के रूप में कृप कपूर सूरी, नारद मुनि के रूप में प्रणीत भट्ट, नंदी के रूप में दानिश अख्तर सैफी, दक्ष अजीत सिंह के रूप में शामिल हैं। इंद्राणी के रूप में इंद्र, अंजिता पूनिया, आचार्य दंडपानी के रूप में रवि खानविलकर, मैना देवी के रूप में पल्लवी प्रधान, आदि।
बाल शिव एक पौराणिक शो है जो भगवान शिव की पौराणिक बचपन की कहानियों को दर्शाएगा। यह उनके बचपन के विभिन्न अध्यायों और आत्म-खोज के मार्ग की खोज करके महासती अनुसूया और बाल शिव के शाश्वत बंधन की कहानी का पता लगाएगा। कहानियों के अनुसार, भगवान शिव ने कई अवतार लिए थे, लेकिन बचपन और मां के प्यार का कभी अनुभव नहीं किया था। भगवान शिव के पार्वती से विवाह ने उन्हें संतुलन खोजने में मदद की। प्रकृति और पुरुष के रूप में, शिव और पार्वती ने एक दूसरे के पूरक और पूर्ण किए। हालाँकि, उनका साधु स्वभाव अक्सर पार्वती को चिंतित करता था क्योंकि उन्हें लगा कि उन्हें घरेलू कर्तव्यों की समझ की कमी है। पार्वती की इच्छा को पूरा करने के लिए, महादेव ने बाल रूप धारण किया और मातृ प्रेम का अनुभव करने और अपने पारिवारिक कर्तव्यों को पूरा करने के लिए महासती अनुसूया के कर्तव्यपरायण पुत्र बन गए।

यहाँ देखें क्या है बाल शिव में –https://www.youtube.com/watch?v=hp-3nhCV7sU