नवचयनित बाल संसद की मासिक बैठक संम्पन्न

कोइलवर/भोजपुर (आमोद कुमार की रिपोर्ट) | प्रखंड कोईलवर के मध्य विद्यालय काजीचक में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए नवचयनित बाल संसद की मासिक बैठक की गई. विद्यालय के शिक्षक राजाराम सिंह “प्रियदर्शी” के कुशल निर्देशन में यह बैठक बाल संसद के संयोजक शिक्षक मो. कमाल अशरफ रिजवी की अध्यक्षता मे हुई. आज की बैठक में बाल संसद के सभी सदस्यों को विद्यालय संचालन एवं व्यवस्था में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका और कर्तव्य की विस्तृत जानकारी दी गई.
बाल संसद को संबोधित करते हुए संयोजक शिक्षक द्वारा बताया गया कि विद्यालय के बच्चों के अंदर नेतृत्व क्षमता, सामूहिकता, बंधुत्व, अभिव्यक्ति क्षमता आदि विकसित करने का एक ससक्त मंच है. इसके तहत बाल संसद विद्यालयी शिक्षा में गुणात्मक उपलब्धि में अहम भूमिका निभाने का कार्य करता है और बच्चों के अंदर खुलकर अपने विचार रखने का अवसर.प्राप्त होता है. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय हुआ कि सभी सदस्य, चेतनासत्र के संचालन, विद्यालय स्वच्छता, पुस्तकालय रखरखाव, खेलकूद, वागवानी, आपदा सुरक्षा के तहत जागरुकता लाने सहित विद्यालय को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में अपनी भूमिका बेहतर ढंग से निभाने का प्रयास करेंगे.
इस पहली बैठक में प्रधानमंत्री पुष्पा कुमारी, विजेता, चंदन, सुरेंद्र, डबलू, निकुंज, रितिक, रुखसार, सोनम, दीपा, रचना,काजल सहित सभी मंत्री, उपमंत्री और शिक्षक/शिक्षिका उपस्थित थे.