उमंगेश्वरी महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

 


उमंगेश्वरी महोत्सव धूमधाम से सम्पन्न




मोहन राठौर ने बांधा समां

दिल जीत ले गए अंकुश-राजा

औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाने के उमगा स्थित सुप्रसिद्ध उमंगेश्वरी मंदिर में धूमधाम से उमंगेश्वरी महोत्सव मनाया गया.राज्य पर्यटन विभाग और जिला सरकार की ओर से आयोजित इस दो दिवसीय महोत्सव में कई नामी गिरामी कलाकारों ने अपनी कला से आयोजन में चार चांद लगा दिए.महोत्सव के दूसरे दिन दर्शकों ने सुप्रसिद्ध गायक मोहन राठौर और अंकुश-राजा के गीतों का भरपूर आनंद उठाया.

कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय कलाकरों ने की.औरंगाबाद के प्रसिद्ध गजल और भजन गायक सनोज सागर ने भी अपनी जादुई आवाज से दर्शकों को बांधे रखा. एसवीएस म्यूजिक संस्थान के सृष्टि संजीवनी ने अपने शिव तांडव नृत्य से दर्शकों को सम्मोहित कर दिया. इसके बाद स्थानीय कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय,काइजर पब्लिक स्कूल और मध्य विद्यालय पुर्नाडीह के बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी.

जिसके बाद मंच पर आए मशहूर गायक मोहन राठौर और अंकुश-राजा.मोहन राठौर ने जहाँ हे जगजननी और देशभक्ति गीतों से श्रोताओं को झुमाया वहीं अंकुश और राजा दोनों भाइयों की जोड़ी ने “माँ उमंगेश्वरी तोर महिमा अपार बा” गीत से शुरुआत करते हुए सबको मंत्रमुग्ध कर दिया.

स्थानीय विधायक अशोक कुमार सिंह,प्रखंड प्रमुख रीना देवी,नजारत उप समाहर्ता सुनील कुमार सिंह,बीडिओ अतुल प्रसाद,सीओ अजीत कुमार,दक्षिणी उमगा के पूर्व मुखिया उपेन्द्र यादव,पुलिस निरीक्षक कृष्णकांत सहनी,थानाध्यक्ष सुभाष राय,एसआई प्रदीप कुमार भास्कर,दिनेश पासवान,मदनपुर मुखिया सुरेन्द्र प्रसाद,जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष अनुज कुमार सिंह,पूर्व पंचायत समिति राकेश सिंह सहित कई पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम का लुत्फ उठाया.

रिपोर्ट- औरंगाबाद से ओपी पांडेय