बेरोजगारी पर वार, माले ने मोदी के स्टाइल में उन्हें घेरा

आरा, 9 सितंबर. बेरोजगारी के खिलाफ़ भाकपा माले ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. करोड़ो रोजगार सृजित करने का दावा करने वाली मोदी सरकार के दूसरे टर्म के बाद भी अबतक लाख नौकरियाँ भी सृजित नही हो पाई है. इसे लेकर देश के युवाओं में आक्रोश है और इस मुद्दे को विपक्षी पार्टियाँ छोड़ने के मूड में नही है. इसलिए भकपा माले ने मोदी को उनको उनकी ही भाषा मे जवाब देने का मन बना लिया है. मोदी स्टाइल में पहले थाली बजाकर बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाई और अब मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जला विरोध जता रहे हैं.

सितंबर को 9 मिनट तक लाइट जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन स्थल के आसPआस के लाइटों को बुझा दिया गया और सिर्फ मोमबत्ती या मोबाइल के फ्लैश लाइट जला कर बेरोजगारी के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर किया गयाइस क्रम में गोला मोहल्ला मोड़ पर बेरोजगारी के खिलाफ इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भाकपा माले के युवा नेता अधिवक्ता अमित कुमार गुप्ता उर्फ बंटी नेता प्रतिपक्ष आरा नगर निगम रोषपूर्ण नारा लगाते हुए की देश के अंदर रोजगार का प्रबंध करो, रोजगार विरोधी नीतीश मोदी सरकार मुर्दाबाद, तमाम बंद पड़े वैकेंसियों को चालू करो, रेलवे या अन्य विभागों के अंदर व यूपीएससी के छात्रों की परीक्षा लो, सफल छात्रों को नौकरी में ज्वाइन कराओ, देश के अंदर रेलवे एयरपोर्ट बैंक का निजीकरण करना बंद करो, देश के कुलपतियों के सामने, अदानी-अंबानी के आगे झुकना बंद करो.




गोला मुहल्ला मोड़ पर इस कैंडल लाइट सभा को संबोधित करते हुए अमित कुमार गुप्ता व बंटी ने कहा कि मोदी सरकार ने हर साल 2 करोड़ नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया था और आज हर साल करोड़ों लोगों की छंटनी कर रही है. रेलवे,एसएससी यूडीसी, बैंक का वैकेंसी जो निकला था उसका फॉर्म भरवा कर उसका परीक्षा नहीं ले रही है और जो सफल छात्र भी हैं उनको ज्वाइन नहीं करा रही है. इसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस कार्यक्रम में शामिल प्रमुख लोगों में अधिवक्ता अमित कुमार गुप्ता उर्फ बंटी नेता प्रतिपक्ष आरा नगर निगम भाकपा माले ईशान राज ,साधु यादव, जितेंद्र यादव, ददन यादव,विक्की सिंह, मंटू यादव, गोलू कुमार, विक्रांत,निशांत कश्यप, अमन, मोहम्मद अमन, बासुकी, राहुल, रोहित,फूल,मानव, मोहम्मद आरिफ सहित कई नौजवान शामिल थे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट