एक अभिनेत्री ने जब अमिताभ को दे दी थी तोहफे में अपनी महंगी कार

जब अमिताभ शूटिंग करके निकलने लगे तो, देखा कि उनकी गाड़ी थी गायब

मर्सिडीज दे कर ले ली थी अमिताभ की साधारण कार




महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने समय की कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. लेकिन कुछ ऐसा अभिनेत्रियां है जिनके साथ अमिताभ ने बहुत कम फिल्में की हैं. उनमें मुमताज का नाम शामिल है. जब अमिताभ बच्चन फिल्मी जगत में काम की शुरूआत थी , उस समय मुमताज अपने करियर के टॉप पर थीं. मुमताज और अमिताभ ने 1973 में आई फिल्म ‘बंधे हाथ’ में काम किया था. ये फिल्म कुछ ज्यादा चली तो नहीं थी, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बेहद खूबसूरत किस्सा जरूर हुआ था. जिसे अमिताभ बच्चन भी अक्सर याद करते है. इस किस्से के बारे में खुद अमिताभ ने बताया था.

अमिताभ के अनुसार मुमताज भले ही उस समय की बड़ी एक्ट्रेस थीं, लेकिन वो कभी ऐसा जाहिर नहीं होने देती थीं. सेट पर मुमताज अमिताभ के साथ काफी अच्छे से शूटिंग करती थीं. उस समय जहां मुमताज सेट पर सबसे महंगी कारों में से एक मर्सिडीज से आया करती थीं और अमिताभ तब एक साधारण सी गाड़ी में आते थे. मुमताज की गाड़ी को देखते हुए एक दिन अमिताभ को मर्सिडीज कार चलाने का मन किया. अमिताभ अपनी ये इच्छा फिल्म सेट पर अपने दोस्तों को बता रहे थे कि दिन वो भी मर्सिडीज कार में घूमेंगे. अमिताभ बच्चन की ये बात मुमताज ने सुन ली थी, लेकिन उस समय तो उन्होंने कुछ नहीं कहा.लेकिन अगले दिन जब अमिताभ शूटिंग करके निकलने लगे तो, देखा कि उनकी गाड़ी गायब है. पूछताछ करने पर पता चला कि अमिताभ की गाड़ी मुमताज ले गयी हैं और अपनी मर्सिडीज कार की चाबी अमिताभ बच्चन के लिए छोड़ गई हैं.

गाड़ी छोड़ जाने के अलावा मुमताज ने अमिताभ के लिए एक संदेश भी दिया था.जिसमें उन्होंने कहा था कि अमिताभ से कहना कि वो इस कार को अपने पास रखना चाहते है तब तक रख सकते है. ये जानकर सब हैरान रह गए थे. मुमताज के इस महान अंदाज को अमिताभ बच्चन आज तक नहीं भूल पाए हैं. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन कार के शुरू से शौकीन रहे हैं. आज भी उनके पास लगभग 25 कार हैं. अमिताभ शुरू से ही मर्सिडिज के फैन रहे हैं. आज वे कहीं भी जाते हैं तो ज्यादातर अपनी उसी कार का इस्तेमाल करते हैं. अमिताभ के बारे में यह बात तो लगभग सभी जानते होंगे.

PNCDESK