बुधवार 20 फरवरी 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

बुधवार 20 फरवरी 2019 का आपका राशिफल

मेष – अगर आप कोई कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं तो आपकी जीत निश्चित है. किसी अनुभवी वकील की सलाह लें. चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि उच्चाधिकारी आपके पक्ष में रहेंगे. आपको धैर्य रखने की जरूरत है.

वृषभ – आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें. कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें. आप बस अपने गुस्से पर काबू रखें और परेशानी से बचें. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जाने की सोच रहे हैं तो अवश्य जाएं और इसका फायदा अपने आप को खुश रखने में उठाएं.




मिथुन – आज आप अपनी पुरानी दिनचर्या में कुछ नयापन लाने की कोशिश करेंगे. क्यों ना उस रुचि की और ध्यान दिया जाए जिसे आप बहुत समय से करना चाह रहे थे. आज अपनी बोरियत से बाहर निकल कर ऐसा कुछ करें जिसकी कभी किसी ने आपसे अपेक्षा भी नहीं की थी. हंसी-मजाक आज आपके परिवार जनों व मित्रों के जीवन को खुशियों से भर देगा.

कर्क – शायद ये उम्र भर चलने वाली दोस्ती की शुरूआत है. दोस्त आते हैं और चले जाते हैं लेकिन ये नया दोस्त हर सुख-दुख में आपका साथ देगा. अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत है और वो खुल कर आपसे नहीं कह पा रहा है तो आपको आगे बढ़ कर उसकी मदद करनी चाहिए. आपके द्वारा की गई मदद से आपका दोस्त बहुत खुश होगा.

सिंह – आज आप किसी सामाजिक समारोह के बाद अपने घर को समेटने में लग जाएंगे. घर को ठीकठाक करें और कुछ आराम भी कर लें. आपने समारोह का खूब मजा लिया लेकिन अब अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का वक्त है.

कन्या – आज अपने प्रियजनों से किसी बहस में ना पड़ें. इस समय कुछ झगड़ों की संभावना है इसलिए अपनी जुबान पर काबू रखें. जो बोलें सोच-समझ कर बोलें. इससे आप अनचाही परेशानी से अपने आप को बचा पाएंगे.

तुला – अपने कौशल व हिम्मत से आप अपने रास्ते में आने वाली सभी परेशानियों को हल कर लेंगे. आपकी इन खूबियों का जादुई असर होगा व सारी परेशानियां खुद ही खत्म हो जाएंगी. अपना उत्साह बनाए रखें क्योंकि इसी से आपकी सारी परेशानियां खत्म हो सकेंगी.

वृश्चिक – अगर किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते में कोई खटास आ गई है तो आप उसे सुधरता हुआ पाएंगे. ये सुधार दोनो तरफ से किए गए प्रयासों का ही फल होगा. आगे भी ये रिश्ता यूं ही मधुरता से चलता रहे इसके लिए परिपक्वता की जरूरत है जो कि आप में है. अपनी इस अच्छाई को बनाए रखें और अपनों को ये एहसास दिलाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं.

धनु – आज आपका सामाजिक जीवन बहुत सी गतिविधियों से भरा रहेगा. आप अपने देस्तों के साथ खूब मजा करेंगे और साथ ही अपने काम में मिली सफलता का भी मजा लेंगे. इस समय का पूरा आनन्द लें क्योंकि बाद में आपको बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

मकर – आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, सावधान रहें. अपनी कथनी पर ध्यान दें, जिससे आप अपने दोस्तों को कुछ गलत ना कह बैठें. कोई ऐसी बात ना बोलें जिससे उन्हें ठेस पहुंचे. आप शांत रह कर अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बना पाएंगे.

कुम्भ – अगर आपको लग रहा है कि आपके परिवार के सदस्यों के बीच कोई तनाव चल रहा है तो आपके उस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने की कोशिश करनी चाहिए. रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें. आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें और एक दूसरे पर भरोसा करें.

मीन – आज आपको अपनी सूझ- बूझ व चतुराई को परखना होगा कुछ लोग अपनी सीमाओं को लांघ कर आपकी परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं. आपको शांत रहते हुए उनको रोकने का प्रयास करना होगा. शांति पूर्वक उन लोगों तक अपना संदेश पहुंचा दें.

बुधवार 20 फरवरी 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:25
सूर्यास्त – 17:42
चन्द्रोदय – 18:38
चन्द्रास्त – 06:53
तिथि -कृष्ण पक्ष; प्रतिपदा 17:36 तक तदुपरांत द्वितीया
नक्षत्र – मघा 08:00 तक, तदुपरांत मघा
वार – बुधवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – कर्क 11:03 तक तदुपरांत पूर्वाफाल्गुनी 05:04, फरवरी 21 तक
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – कोई नहीं
अमृत काल – 23:27 से 00:52, फरवरी 21
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:56 से 14:41
अशुभ समय
राहुकाल – 12:03 से 13:28
गुलिक काल – 10:39 से 12:03
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – आकाश – 17:36 तक, तदुपरांत पाताल