जल जीवन का आधार, हरा-भरा रहे संसार

‘जल को बचाएं, हरियाली लाएं’ के नारों के साथ ‘जल-जीवन-हरियाली’ थीम पर पूरे राज्य में मानव श्रृंखला बनाई गई. जिसमें प्रशासन और पब्लिक की बराबर की भागीदारी रही.


इसी क्रम में आरा के हाऊसिंग कॉलोनी, चँदवा स्थित ज्ञानपीठ पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने न्यू पुलिस लाइन में उच्च पथ पर एक दूसरे का हाथ थाम कर मानव श्रृंखला में अपना योगदान दिया. बच्चों ने जल और पर्यावरण संरक्षण के नारे लगा कर माहौल में अद्भुत समां बांध दिया.
विद्यालय के प्रबंध निदेशक नीलेश कुमार गुल्लू और निदेशिका मिक्की कुमारी ने बताया कि इसकी तैयारी कई दिनों से चल रही थी और यह क्षेत्र चूंकि नगर का महत्वपूर्ण क्षेत्र है इसलिए हमने मानव श्रृंखला में योगदान को सफल बनाने के लिए विशेष योजना बनाई थी. इस अवसर पर विद्यालय में प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को पर्यावरण संरक्षण से सम्बंधित बातें बताई गई और क्विज का भी आयोजन किया गया.





कार्यक्रम की समाप्ति पर प्रबंध निदेशक नीलेश कुमार गुल्लू ने विद्यार्थियों को मिठाई खिला कर आभार प्रगट किया. विद्यालय के शिक्षकों राजेन्द्र जी, मृत्युंजय कुमार गिरी, बबलू जी, विवेक, नेहा कुमारी और प्रिया कुमारी का योगदान सराहनीय रहा. पलक, अर्चना, पूजा, हृषिकेश के साथ विद्यालय के अन्य विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला में उत्साहपूर्वक भाग लिया.
आरा से पटना नाउ ब्यूरो