कुछ यूं मना बापू का शहादत दिवस

आरा, 30 जनवरी.मानवीयय सद्भावना मंच,आरा के द्वारा स्थानीय जय प्रकाश स्मारक के पास महात्मा गांधी शहादत दिवस पर विचार गोष्ठी एवं रेडक्रॉस के पास रमना गोलम्बर सड़क के बीचों बीच सायरन बजाकर सड़क जाम कर 2 मिनट का मौन रखा गया. आयोजन की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार डॉ जितेन्द्र कुमार, संचालन रंगकर्मी व सामाजिक कार्यकर्ता अशोक मानव और धन्यवाद ज्ञापन मंच के संयोजक विजय मेहता ने किया.

सर्वप्रथम उपस्थित लोगों ने महात्मा गांधी के तस्वीर पर माल्यार्पण किया उसके बाद “हमारा संविधान एवं चुनौतियां” विषयक विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए लोगों ने कहा कि आज जिस प्रकार संवैधानिक मूल्यों पर चोट किया जा रहा है, वह समाज व देश के लिए खतरनाक है. ऐसे में हमारे लिए भी जिम्मेदारी पुर्ण चुनोती है कि हम अपने संविधान व संवैधानिक मूल्यों के के साथ मजबूती से खड़े रहें.




अपने अध्यक्षीय संबोधन मे जितेन्द्र कुमार ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में यह बहुत जरूरी हो गया है कि हम अपने संविधान को समझे और प्रस्तावना में किए गए अपनी प्रतिबद्धता को निभाने के लिए प्रतिबद्ध रहें. संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा को बनाए रखते हुए ही एक खुशहाल व मजबूत देश व समाज की परिकल्पना कर सकते हैं.

संगोष्ठी के उपरांत रमना गोलबंर के पास लोगों ने माहत्मा गांधी को मौन श्रद्धांजलि दी. सभा को संचालित करते करते हुए अशोक मानव ने कहा कि परिस्थितियां जैसी हो,मंच अपने अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करते हुए संविधान व देश को कमजोर करने वाले ताकतों का विरोध करेगा.

इस अवसर पर मंच के संयोजक विजय मेहता,आरती देवी,डॉ जीतेन्द्र शुक्ला, रवि प्रकाश सुरज, मनोज सिंह, कमलदीप कुमार, शमिम आरवी, कमलेश कुंदन व अन्य लोग उपस्थित रहे.

PNCB