परिवहन विभाग के विभिन्न योजनाओं की हुई समीक्षा|तीन डीटीओ को मिला सम्मान

ट्रैफिक में लगे पुलिस के जवानों को दिया जाएगा रेडियम जैकेट
परिवहन सचिव ने कहा – वाहनों के प्रदूषण जांच के लिए हर जिले में खोले जाएंगे अधिक से अधिक प्रदूषण जांच केंद्र
सहमति के आधार पर खोले जा सकेंगे प्रदूषण जांच केंद्र
बिना पॉल्यूशन सर्टिफिकेट के चलने वाले वाहनों पर की जाएगी कार्रवाई
ओवर लोडिंग चलने वाली बस, ऑटो सहित अन्य वाहनों की होगी जांच,
बिना परमिट के चलने वाली बसों पर विभाग की विशेष नजर, होगी कार्रवाई
बिना रजिस्ट्रेशन चलने वाली वाहनों पर भी होगी कार्रवाई
वाहनों के रजिस्ट्रेशन के समय ही परमिट का आवेदन देने की होगी व्यवस्था

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | परिवहन विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के लिए सोमवार को पटना में बैठक आयोजित की गई. मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, वाहनों के रजिस्ट्रेशन, परमिट, प्रदूषण जांच केंद्र, राजस्व वसूली सहित हेलमेट-सीट बेल्ट जांच अभियान आदि की समीक्षा की गई. कार्यक्रम का उद्घाटन परिवहन विभाग मंत्री माननीय संतोष कुमार निराला, परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल और राज्य परिवहन आयुक्त श्रीमति सीमा त्रिपाठी ने संयुक्त रुप से किया।
परिवहन विभाग मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा कि परिवहन विभाग जनहित के योजनाओं को जमीन पर उतार कर बिहार में विश्वास का माहौल बनाया है. राजस्व वसूली में परिवहन विभाग ने बेहतरीन काम किया है. मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना से बिहार का देशभर में नाम रोशन हो रहा है.
परिवहन विभाग सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना को आगे बढ़ाने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को लक्ष्य अनुरूप काम करने का निर्देश दिया। वहीं परमिट, फिटनेस और पॉल्यूशन पर विशेष ध्यान देने को कहा.
परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक दो सत्रों में चली. पहले सत्र की बैठक राज्य परिवहन प्राधिकार के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त, दरभंगा मयंक बड़बड़े, प्रमंडलीय आयुक्त, भागलपुर राजेश कुमार, प्रमंडलीय आयुक्त तिरहुत नर्मदेश्वर लाल, ट्रांसपोर्टर एवं अधिवक्ताओं ने भाग लिया। राज्य परिवहन आयुक्त श्रीमति सीमा त्रिपाठी ने पूर्व बैठक के बिंदुओं पर अनुपालन की स्थिति का प्रस्तुतीकरण किया.




मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में बेहतर काम करने के लिए तीन जिला परिवहन पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया. भोजपुर डीटीओ माधव सिंह, जमुई डीटीओ कुमार रवि और नालंदा डीटीओ शैलेंद्र नाथ को परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला और परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सम्मानित किया। वहीं परमिट में बेहतर काम करने वाले दो आरटीए- पटना आरटीए सुशील कुमार और पूर्णिया के आरटीए धीरेंद्र पासवान को सम्मानित किया गया. इस मौके पर परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव अनंत नारायण चौधरी, उपसचिव विनय कुमार राय और ओएसडी आजीव वत्सराज आदि उपस्थित थे.