जनवरी 22, मंगलवार, 2019 का आपका राशिफल और पञ्चाङ्ग

जनवरी 22, मंगलवार, 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज बिना किसी कारण आपके दिल में उदासी छाई रहेगी. लेकिन आप चिंता ना करें ये उदासी जल्दी ही खत्म भी हो जाएगी. इस समय आप बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. लेकिन जल्दी ही आप अपनी जिंदगी में सुरक्षा और स्थिरता पाएंगे. ये डर जिंदगी की राह में छोटे-मोटे गढ़्ढ़ों जैसा ही है.
वृषभ – आज आपको सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि गलतफहमी के कारण आपके और आपके प्रियजनों के बीच झगड़ा हो सकता है. वो प्रियजन आपके परिजन, दोस्त या फिर सहकर्मी कोई भी हो सकते हैं. इन झगड़ों से बचा जा सकता है अगर आप अपनी कथनी पर ध्यान दें और किसी को ऐसा कुछ ना कहें जिससे किसी को दुख हो.
मिथुन – उच्च अधिकारी आज आपकी सहायता करने के लिए तैयार रहेंगे. इसका मतलब ये हो सकता है कि वो आपको सही दिशा दिखाते हुए आपकी जरूरत के अनुसार मदद करेंगे. अपने सारे कागजात संभाल कर रखें और जितनी जल्दी हो सके अपना काम करा लें. मौके का फायदा उठाएं.
कर्क – आज आपके प्यार की जिन्दगी शुरू हो सकती है. आप अपने सपनों के सौदागर से मिल सकते हैं. एक-दूसरे का साथ दोनों को जज्बाती बनाएगा और बातचीत के जरिये दोनों के प्यार की नींव डलेगी. शुरू-शुरू में आपसी विश्वास बढ़ाना रिश्ते के लिए फायदामंद रहेगा.
सिंह – पारिवारिक स्तर पर आ रही अड़चनें आज दूर हो जाएंगी. आपकी पसंद के पार्टनर के साथ आपकी शादी को लेकर आपके परिवार वालों का विरोध आज थम सकता है. आज मौके का फायदा उठाएं.
कन्या – साथी के साथ बिताए रोमांटिक क्षणों की यादों मे आज आप व्यस्त रहेंगे. ये यादें ना केवल आपको रोमांचित ही करेंगी वरन् भविष्य में रोमांटिक मिजाज बनाने में सहायक सिद्ध होंगी. भविष्य में अच्छे रास्ते मिलेंगे.
तुला – आपको चाहिए कि आप आकर्षक व्यक्तित्व वाले अपने साथी को अपने वश में कर सकें. जिंदगी का मजा लेने के लिए आपको चाहिए कि आप किसी शांत एवं प्राकृतिक रूप से भरपूर किसी रोमांटिक स्थान पर जाएं जहां कोई आपको तंग न करे. इस प्रकार आप एक-दूसरे को भली प्रकार जान सकेंगे. इस प्रकार बाहर जाने से ना केवल आपकी बोरियत दूर होगी वरन् जिंदगी के नये आयाम भी मिलेंगे.
वृश्चिक – अपनी भावुकता में बहकर आप अपने साथी की तरफ से हतोत्साहित हो जाएंगे. हो सकता है कि आपका साथी आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे, तब भी आपसी मतभेद भुलाकर अपने रिश्तों पर उसका प्रभाव ना पड़ने दें. प्यार में ये छोटी–मोटी बातें तो चलती हैं, उन्हें हंस कर टाल दें.
धनु – यदि आप कहीं से जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आज वह आपके मन मुताविक आने की संभावना है. यह जवाब आपकी उम्मीद से अधिक रोमांटिक व आश्चर्यजनक हो सकता है.
मकर – रोमांटिक पक्ष में सावधानी की आवश्यकता है, क्योंकि लड़ाई-झगड़े व नोक-झोंक की पूरी आशंका है. आप अपने बोलने पर संयम रखकर स्थिति की सामान्य रख सकते हैं. यदि साथी खराब मूड में हो तो क्रोध में आकर संबंधों को और न बिगाड़ें.
कुम्भ -आज आप दोनों एक दूसरे से प्यार की कामना करेंगे. अपनी इच्छाएं जाहिर करने से प्रेम और भी गहरा होगा. आज साथी के सामने अपना भावुक पक्ष रखने से प्रशंसा मिलेगी.
मीन – आज आपको अपने पार्टनर से एक नायाब तोहफा मिल सकता है. शुक्रिया और प्यार अदा करें. आपकी कोशिशों से रिश्ते में बहार आ सकती है. दिनभर आनंद करें.





मंगलवार 22 जनवरी, 2019 का पञ्चाङ्ग 

सूर्योदय – 06:41
सूर्यास्त – 17:22
चन्द्रोदय – 18:47
चन्द्रास्त – 07:29
तिथि – कृष्ण पक्ष
चतुर्दशी – प्रतिपदा – 07:05 तक
द्वितीया – 03:26, जनवरी 23 तक
तदुपरांत तृतीया
नक्षत्र – अश्लेशा – 11:32 तक
मघा
वार – मंगलवार
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:40 से 12:22 
अमृत काल – 22:08 से 23:32
सर्वार्थ सिद्धि योग – 06:41 से 23:32 तक
विजय मुहूर्त – 13:48 से 14:31
अशुभ समय
राहुकाल – 14:41 से 16:01
गुलिक काल – 12:01 से 13:21
दिशा शूल – पूर्व
अग्निवास – पृथ्वी – 07:05 तक