बुखार-धड़कन और नींद को करेगी ट्रैक ये है कमाल की अंगूठी




अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्ट रिंग की कीमत 950 डॉलर, 74 हजार रुपये

हार्ट रेट और नींद को मॉनिटर करने जैसे फीचर्स

सभी स्मार्टवॉच में हार्ट रेट और नींद को मॉनिटर करने जैसे फीचर्स आ गए हैं. अब यह  काम एक अंगूठी भी कर सकती है. लग्जरी फैशन ब्रैंड Gucci और फिनलैंड की हेल्थ टेक्नोलॉजी कंपनी Oura ने मिलकर एक अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्ट रिंग तैयार की है. इसमें एक स्मार्टवॉच वाले सभी फीचर्स दिए गए हैं. अंगूठी की कीमत 950 डॉलर (करीब 74 हजार रुपये) है. इस अंगूठी को स्लीक और शानदार डिज़ाइन दिया गया है. यह पीवीडी-कोटेड टाइटेनियम से बनी है और इसमें कई जगह पर गुच्ची का सिग्नेचर मोनोग्राम बना है. किनारों पर 18 कैरेट गोल्ड से बना डिजाइन है.

रिंग 100 मीटर तक वाटर रेजिस्टेंट और 7.6 मिमी मोटी है. अंदर वाले हिस्से में सेंसर्स लगे हैं. इसमें एक स्मार्टवॉच वाले सभी हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं. यह यह 24/7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, टेंपरेचर सेंसर, SpO2 सेंसिंग और स्लीप एनालिसिस जैसी सुविधाओं के साथ आती है. यह नींद, एक्टिविटी और तत्परता के आधार पर हेल्थ एनालिसिस देता है.

रिंग में 4 से 7 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है. इसे ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन और अन्य डिवाइसेस के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. इसमें टाइप-सी पोर्ट के साथ Gucci ब्रैंड का चार्जर मिलता है. इसे बीच-बीच में सॉफ्टवेयर अपडेट्स भी मिलेंगे.

PNCDESK