नहीं रहे तेनालीराम के बीरबल

अमित मिस्त्री ने सबको अलविदा कहा
‌मुंबई।। मशहूर टीवी और फ़िल्म कलाकार अमित मिस्त्री का शुक्रवार की सुबह कार्डियक अटैक के कारण निधन हो गया. वे 47 वर्ष के थे. 1974 में जन्मे अमित एक बेहद ही ऊर्जावान और युवा कलाकार थे. उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत थियेटर से की थी.

गुजराती थियेटर सर्किट में लोकप्रिय होने के साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता था, जिनमें क्या कहना, एक चालिस की आखिरी लोकल, 99, शोर इन द सिटी, यमला पगला दीवाना और एक जेंटलमैन शामिल हैं. उन्होंने सोनी टीवी पर प्रसारित तेनालीराम में भी दमदार भुमिका अदा की थी. वेब सिरीज बंदिश बैंडिट में उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी.   अमित मिस्त्री की मौत ने फिल्म और टीवी जगत में उनके सहयोगियों को हैरान कर दिया है. सुमीत व्यास, स्वानंद किरकिरे, दिलीप जोशी और अन्य लोगों ने अमित के निधन पर शोक व्यक्त है.




अमित अपने माता-पिता के साथ अंधेरी, मुंबई में रहते थे और निधन के वक्त वे अपने परिवार के साथ ही घर पर थे. उनकी असामयिक मृत्यु ने उनके सहयोगियों, दोस्तों और प्रशंसकों को हैरान कर दिया.

इंडियन फिल्म टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल ने ट्विटर पर उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया, “एक प्रतिभाशाली अभिनेता अमित मिस्त्री के निधन का चौंकाने वाला और गहरा दुःखद समाचार … परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना..प्रति संवेदना।”


‌जैकलीन फर्नांडीज ने भी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर उनकी एक तस्वीर साझा की और लिखा ‘रेस्ट इन पीस’. अभिनेता सुमीत व्यास और पूर्व वीजे साइरस साहूकर ने भी अपनी संवेदना साझा की.

सोशल मीडिया पर अमित की मौत की खबर सुनने के बाद सभी सदमें में हैं और जैसे-जैसे खबर उनके जानने वाले और प्रशंसको को लग रहा है वे अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं.

pncb