तिलक समारोह से लौट रहे लोगों पर बरपा कहर

दानापुर।। पटना के पास गंगा दियारा से एक तिलक समारोह में शामिल होकर लौट रहे परिवार के सदस्य असमय गंगा में समा गए. पीपापुल हादसा मामले मेंं जेसीबी की मदद से गंगा नदी में डूबी सवारी गाड़ी को बाहर निकाल लिया गया है. स्थानीय  गोताखोर और एनडीआरएफ की मदद से गंगा नदी से 9 शवों को भी निकाला गया है. वही अन्य लोगों की तलाश जारी है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम की मदद से रेस्क्यू किया जा रहा है. घटनास्थल पर पाटलिपुत्र सांसद और दानापुर विधायक भी मौजूद हैंं. वही घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है.


गौरतलब है कि सवारी गाड़ी पर 20 लोग सवार थे. सभी एक ही परिवार के सदस्य थे जो शादी समारोह से लौट रहे थे तभी सवारी गाड़ी अनियंत्रित हो गई और पीपापुल के रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा में समा गई। सवारी गाड़ी की छत पर जो लोग सवार थे उन्होंने किसी तरह अपनी जान तो बचाई लेकिन जीप के अंदर बैठे लोग गंगा में डूब गए। स्थानीय गोताखोर, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ ने जेसीबी की मदद से सवारी गाड़ी को गंगा से बाहर निकाला वही 9 शवों को भी निकाला गया है जबकि अन्य की तलाश जारी है.




अब तक 9 शव को गंगा से बाहर निकाला गया है. मृतकों में 75 वर्षीय रमाकांत सिंह, 50 वर्षीय अरविंद सिंह, 60 वर्षीय गीता देवी, 65 वर्षीय सरोजा देवी, 8 वर्षीय आशीष, 75 वर्षीय अनुराधा देवी, 12 साल का एक बच्चा और 14 साल की बच्ची भी शामिल है. गंगा में डूबे अन्य लोगों की तलाश जारी है.

क्या है पूरा घटनाक्रम

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह दानापुर में पिकअप वैन गंगा नदी में गिर गई. इसमें 18 लोग सवार थे. एसडीआरएफ ने नौ शव बरामद करने की पुष्टि की है, इनमें तीन बच्चे शामिल हैं. 2 लोग तैरकर बाहर आ गए, बाकी सात की तलाश जारी है. सभी लोग आपस में रिश्तेदार हैं जो दियारा के अखिलपुर में तिलक समारोह में शामिल होकर दानापुर लौट रहे थे. शादी 26 अप्रैल को होनी थी.


बताया जा रहा है कि पिकअप वैन पीपा पुल से गुजर रही थी, तभी यह हादसा हुआ. स्थानीय लोगों ने नाव के सहारे गाड़ी को निकालने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए. प्रशासन जेसीबी की मदद से गाड़ी को निकालने में जुटा है. डूबे लोगों की तलाश में एसडीआरएफ़ की टीम को लगाया गया है.
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचती इससे पहले ही स्थानीय तैराकों को पानी में डूबे लोगों की तलाश में लगाया गया. स्थानीय गोताखोर एवं एडीआरएफ रेस्क्यू में लगी है. पिकअप के गंगा नदी में समा जाने की घटना को बेहद अफ़सोसनाक बताते हुए सांसद रामकृपाल यादव ने परीजनो को ढांढस बंधाया है. साथ ही मौके पर उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र स्थित दानापुर स्थित पीपा पुल पर एक सवारी गाड़ी के गंगा नदी में पलटने से हृदय विदारक घटना में हुए लोगों के निधन से मर्माहत हूं.

अजीत