समर डिलाइट में नन्हे बच्चों ने सबको किया डिलाइट

आर्ट एंड मोशन के समर कैंप का हुआ समापन

आरा. आर्ट एंड मोशन डांस इंस्टिट्यूट द्वारा आयोजित समर तिलाइट समर कैंप 2019 का समापन समारोह स्थानीय नागरी प्रचारिणी में संपन्न हुआ संपन्न हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर वन स्टेप के निर्देशक प्रेम सिंह, पत्रकार व वरिष्ठ रंगकर्मी शमशाद प्रेम एवं यज्ञ नारायण तिवारी ने संयुक्त रूप से किया. आगत अतिथियों का स्वागत वरिष्ठ रंगकर्मी निर्देशक ओ पी कश्यप औरओ नीरज सोनी ने माल्यार्पण और स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया. कार्यक्रम का आगाज स्वागत नृत्य से बच्चों ने किया.




उसके बाद एक के बाद एक कई प्रस्तुतियो ने उपस्थित दर्शको का समा बांध दिया. 1 महीने के इस समर कैंप में प्रशिक्षण के उपरांत जो प्रस्तुतियां बच्चों ने प्रस्तुत की उसे देखकर लोग अवाक थे कि इतने कम समय मे बच्चों ने कैसे इतनी अच्छी प्रस्तुतियां दी?

समर कैंप में बच्चों द्वारा तैयार फैशन शो की भी प्रस्तुति हुई जिसमें अलग-अलग वेश-भूषा में उन्होंने अपनी अदाओं से सबका मन मोह लिया. समर कैंप बच्चों ने पेंटिंग का भी प्रशिक्षण दिया गया था जिसके विजेताओं को पुरस्कार एस बी गर्ल्स स्कूल की प्राचार्या शीला पांडेय और रंगकर्मी, निर्देशक ओ पी पांडेय ने दिया. पेंटिग में प्रथम आकृति द्वितीय प्रिया और भूमि तृतीय स्थान प्राप्त किया.

समर डिलाइट, समर कैंप 2019 में महीने दिन चलने वाले डांस का प्रशिक्षण रौनक शाह,अविनाश कुमार और ध्रुव सिंह ने दिया, वही अमन श्रीवास्तव पेंटिंग तथा मनीष वर्मा ने स्मार्ट लुक(मॉडलिंग) के लिए प्रशिक्षण दिया,जिन्होंने फैशन शो में अपना जलवा बिखेरा.

कार्यक्रम का संचालन शहर के चर्चित रंगकर्मी और एंकर पप्पू गुप्ता ने किया. बच्चों ने अपने प्रस्तुतियों से जहां समा बंधा तो पप्पू गुप्ता ने अपने आवाज और अदाओं से दर्शकों को घण्टों जोड़े रखा. धन्यवाद ज्ञापन संस्था के निदेशक शशि सागर बब्बू ने किया. (आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट)