अब दही-चूड़ा, रसमलाई और मखाना खीर का लीजिए मजा

सुधा ने उतारे कई नए प्रोडक्ट्स
मकर संक्रान्ति पर दही चूडा पैक और मखाना खीर कप लॉन्च




सुधा डेयरी ने मकर संक्रान्ति के मौके पर दही चूड़ा पैक लॉन्च किया है. यानि अब बस सुधा के काउंटर पर जाकर दही चुड़ा पैक मांगिये और दही चुड़ा के साथ चीनी का मजा लीजिये. सुधा के इस दही चुड़ा पैक में चम्मच भी मिलेगा. मंगलवार  को कॉम्फेड में पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने इस प्रोडक्ट को लॉन्च किया. इसके साथ ही मखाना खीर कप, चमचम (छेना ), कम कोलेस्ट्राल वाला घी (पेट जार में ), रस मलाई  और टी स्पेशल दूध के आकर्षक पैक को बाजार में उतारा गया. इन उत्पादों को अभी बिहार में उतारा गया है और जल्द ही पूरे देश में ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

इस अवसर पर पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने कॉम्फेड की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि राज्य में दुग्ध सहकारिता आन्दोलन में कॉम्फेड अग्रणी भूमिका निभा रहा है. पशुधन विकास क्रियाकलापों और डेयरी सहकारिताओं में नेतृत्वकारी भूमिका में कॉम्फेड की चर्चा होती है. बिहार के लाखों दुग्ध उत्पादकों को एक बेहतर भविष्य देने के मिशन के साथ इसे स्थापित किया गया था जिसे कॉम्फेड ने बखूबी निभाया है. उन्होंने कहा की सुधा ब्रांड आज पूरे देश में चर्चित हो रहा है. सुधा ब्रांड पिछले कुछ वर्षो में बिहार के साथ ही नजदीकी के राज्यों में अपने उत्पादों की गुणवत्ता और स्वाद के लिए बाजार में ग्राहकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.
कॉम्फेड की प्रबंध निदेशक सीमा त्रिपाठी ने कहा कि सुधा का नया दही चुड़ा और चीनी के आकर्षक पैक में 200 ग्राम दही, 80 ग्राम चूड़ा और चीनी 35 ग्राम उपलब्ध रहेगा. उन्होंने कहा की कॉम्फेड दुग्ध उत्पादों के अलावा दुग्ध उत्पादकों की कई सुविधाओं का ख्याल रखती है. इनमें पशुओं के टीकाकरण , कृमिनाशक , गुणवत्तायुक्त पशु आहार , चारा बीज , जागरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम शामिल हैं . उन्होंने बताया कि राज्य के 1400 गाँवों में एक लाख दस हजार पशुओं  पर राशन बैलेंसिंग कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसमें विशेषज्ञ पशुपालों के घर जाकर अत्याधुनिक तकनीक लैपटॉप से पशुओं के पोषण की जाँच करते हैं. कार्यक्रम में पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह भी मौजूद थे.
New products and their price
मखाना खीर- 30रू
चमचम(250gm)- 60 रू
कम कोलेस्ट्रोल युक्त घी(200ml)- 105 रू और 500ml- 250 रू
बेल्ग्रामी(250gm)- 95 रू
टी स्पेशल दूध (500ml)- 18 रूपये और 1kg 36 रू
रसमलाई (1kg)- 250 रू

रिपोर्ट- फुलवारीशरीफ से अजीत