विश्वविद्यालय में सोमवार से बढ़ेगी चहल-पहल

कैंपस हो रहा सैनिटाइज, नज़र अकादमिक काउंसिल की बैठक पर

आरा,11 जुलाई. अनलॉक-4 के बाद अब विश्वविद्यालय सोमवार से खुलने जा रहा है. हालांकि अभी छात्रों की उपस्थिति 50 प्रतिशत ही रहेगी और कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा. इसके लिए विवि प्रशासन ने कमर कस ली है. कैंपस को पूरे तरीके से साफ करके सैनिटाइज किया जा रहा है. कोरोना 2 में इस बार विवि के कुलसचिव सहित कई शिक्षक-कर्मचारी अपनी जान से हाथ धो बैठे. कोरोना को लेकर अभी भी विवि में दहशत का माहौल है. कई छात्र संगठनों और शिक्षकों ने विवि में विशेष कोरोना टीकाकरण कैम्प लगाने की मांग की है.




13 और 14 को अकादमिक कौंसिल और परीक्षा समिति तथा सिंडिकेट की प्रस्तावित बैठक पर सबकी नजरें टिकी होंगी. विवि में सम्बद्धता रद्द हुए कॉलेजों के छात्रों की डिग्री निर्गत करने का मामला गर्म रहने की उम्मीद है.

ज्ञात हो कि कई छात्र विवि का चक्कर काट रहे हैं क्योंकि विगत कई सत्रों से छात्रों को अंक पत्र और डिग्री नहीं दी जा रही है. अब छात्रों की मुश्किल और भी बढ़ गयी है क्योंकि अब उन्हें पंजीकरण शाखा से भी सत्यापन करवाने के लिए दौड़ना पड़ रहा है. मगध विवि से आये प्रभारी कुलपति द्वारा वहां की इस व्यवस्था को यहां लागू करने से सभी में रोष है। इसके अलावा विवि में लंबित पड़े परीक्षाओं की तिथि घोषित करने की भी आशा है.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट