मंगलवार 29 मई, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

मंगलवार 29 मई, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: पूर्णिमा, 19:52 तक
नक्षत्र: अनुराधा, 24:50 तक
योग: शिव, 17:07 तक
प्रथम करण: विष्टि, 07:12 तक
द्वितिय करण: बावा, 19:52 तक
वार: मंगलवार
सूर्योदय: 05:03
सूर्यास्त: 18:31
चन्द्रोदय: 18:21
चन्द्रास्त: 04:49
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: वृषभ
चन्द्र राशि: वृश्चिक
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 11:46 − 13:27
यमगण्ड: 08:25 − 10:05
दूर मुहूर्तम्: 19:35 − 19:37
29:49 − 31:26
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 15:08 − 16:49

शुभ मुहूर्त

अभिजीत: 11:20 − 12:14
अमृत कालम्: 13:44 से 15:27
निवास और शूल
होमाहुति: चन्द्र
दिशा शूल: उत्तर
नक्षत्र शूल: पूर्व से 24:56+ से पूर्ण रात्रि
राहु वास: पश्चिम
अग्निवास: पृथ्वी
भद्रावास: स्वर्ग – 07:12 तक
मंगलवार 29 मई, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – दिन के दूसरे भाग में आप किसी प्रिय की कमी को महसूस करेंगे। इस प्रिय की आपके जीवन में वापस आने की उच्च संभावनाएं हैं और कुछ के लिए नया प्रेम भी क्षितिज पर हैं। अपनी ऊर्जा को बहाल करने और अपने आप को पुनर्जीवित करने का तरीका तलाश रहे हैं? परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करने का प्रयास करें।
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू, गोल्डन टोपाज़
भाग्यशाली अंक: 25, 34

वृष – सकारात्मकता हवा में मौजूद है और यह आपके शारीरिक और मानसिक फिटनेस में परिलक्षित होता है। चारों ओर खुशी फैलाकर रखें और आप देखेंगे कि यह आपके पास बहुतायत में वापस आ रही है। जिम जा कर नकारात्मकता को दूर करें – यह निश्चित रूप से आपका जीवन सुहाना कर देगा। संपत्ति का मामला लंबित है? फिर, कुछ अच्छी खबर आपके लिए आ सकती है।
भाग्यशाली रंग: पेल गोल्ड, रॉयल पर्पल
भाग्यशाली अंक: 5,10

मिथुन – यदि आप अपनी वित्तीय स्थिति सही रखना चाहते हैं तो थोड़ा मितव्ययी होने में कोई नुकसान नहीं है। पैसे के साथ थोड़ा तंग होना ठीक है, कंजूस मत बनो, लेकिन यह ध्यान रखें कि आपका का पैसा कहाँ जा रहा है। आप चाहे कितना भी बात करना और खुद को व्यक्त करना पसंद करते हैं, यह सुनने का समय है।
भाग्यशाली रंग: पीच, गोल्डन येलो
भाग्यशाली अंक: 5, 32

कर्कह समय है कि जब आप अपनी काल्पनिक दुनिया से बाहर आयें और अपने आस-पास होने वाली चीजों पर ध्यान दें। लोगों पर ध्यान दें और लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचें! बहुत सारे परिवर्तन हुए हैं और कुछ बदलाव किए जाने की आवश्यकता है। ज़िम्मेदारी लीजिए और हो सकता है कि आप को अपनी आय संभावनाओं को बढ़ाने के अवसर मिल सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: पिंक, स्प्रिंग ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 25, 34

सिंह – आप ऊर्जा के उच्चतम स्तर पर हैं! यह ऊर्जा आपको उस स्थान पर ले जा रही है जहां आप जाना चाहते हैं। आपकी खुशहाली की भावना आपके स्वास्थ्य और वित्तीय पहलुओं में भी प्रतिबिंबित हो रही है! हालात आपके लिए बहुत अच्छे हैं। आपको क्या करना चाहिए? बस, अच्छे समय का आनंद लें।
भाग्यशाली रंग: ओएस्टर, अक्वामरीन
भाग्यशाली अंक: 20, 29

कन्या – जब भी आप अपने लक्ष्य और इच्छाओं के बारे में सपना देख रहे हों तब अनुशासन को भूल जायें। असंभव सपने और इसे हासिल करने का प्रयास करने की हिम्मत करें। संदेह के लिए कोई जगह नहीं है। आगे बढें और सफलता आपकी होगी। कुछ रचनात्मक व्यवसायों को लें और आप एक अविश्वसनीय वित्तीय प्रगति कर सकते हैं।
                          भाग्यशाली रंग: ओएस्टर, सी ग्रीन
                          भाग्यशाली अंक: 31, 42
तुला – आपके मन में मुक्ति और स्वतंत्रता की भावना प्रबल है। आप खुद को दूसरों के विचारों के वजन से छुटकारा दिला रहे हैं और अभी आपके लिए यह मायने रखता है कि आप कैसा महसूस करते हैं और क्या सोचते हैं! आपने अपने नियमों से अपना जीवन जीने का वचन दिया है और कोई बाहरी कारक आपकी खुशी को रोक नहीं जा सकता है। ध्यान या स्पा सत्र के लिए समय निकालें।
भाग्यशाली रंग: टेराकोटा, ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 18, 38

वृश्चिक – अपने तनाव के स्तर को नियंत्रित करना आपके हाथों में है। कम चिंता करें,अधिक ध्यान करें। जितना संभव हो उतना काम करें और परिवार के साथ समय व्यतीत करें। तनाव दूर करने वाली गतिविधियाँ करें, इससे पहले कि तनाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करे। अपनी आय के बारे में ज्यादा चिंता न करें; चीजें जल्द ही आपके पक्ष में होंगी।
भाग्यशाली रंग: स्नो व्हाईट, ब्लड रेड
भाग्यशाली अंक: 19, 28

धनु – आपकी निजी ज़िंदगी में भी सद्भाव का स्तर ऊंचा है। आपके आस-पास के सभी चीजें हंसमुख और खुश हैं वित्तीय स्थिति डगमगाने से आपको थोड़ा चिंता हो सकती है लेकिन आप आशावादी हैं और यह जानते हैं कि यह अस्थायी है और आप जल्द ही अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करेंगे।
भाग्यशाली रंग: ब्लू ग्रीन, गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 6, 33




राशिफल

मकर – आप जो कहते हैं वह आपको अनचाहे किसी मुसीबत में पहुंचा सकता है। अपने शब्दों से थोड़ा सा सावधान रहें, क्योंकि आप के शब्द दूसरों को अपमान जनक लग सकते हैं, भले ही आपका ऐसा मंतव्य न हो। आपके करीबी अभी आपके विरुद्ध हो सकते हैं । उन्हें ऐसा ही रहने दें और सब कुछ ठीक होने के लिए समय का इंतजार करें। तनाव और चिंता को हराने के लिए योग का सहारा लें।
भाग्यशाली रंग: लेवेंडर, ब्लू ग्रे
भाग्यशाली अंक: 3, 12

कुम्भ – जीवन के हर पहलू में आगे बढ़ना आपके लिए आसान है क्योंकि चीजें आपके पक्ष में हैं । बाहर की दुनिया अपनी गति से काम कर रही है और आप जितना अपेक्षा कर सकते हैं उससे अधिक हासिल करने जा रहे हैं। निजी जीवन में कुछ समस्याएं हो सकती हैं जो दिन की सफलता को आप से दूर ले सकती हैं। इसके लिए तैयार रहें!
भाग्यशाली रंग: रिच मैरून, गोल्डन एंबर
भाग्यशाली अंक: 36, 25

  मीन – यह सब धारणाएं और दृष्टिकोण के बारे में है! चीजें आपके अनुसार नहीं चल रही हैं? अपने विचार करने के तरीके में बदलाव करें और आप नहीं जानते कि आपको क्या मिलेगा। क्या आपकी टीम पसंद नहीं है? उन्हें अपनी धारणाएं बदल दें और जीवन स्वतः ही बेहतर हो जाएगा। जीवन में कुछ सकारात्मकता लायें और आपको चारों तरफ सकारात्मकता मिलेगी।
भाग्यशाली रंग: ब्रोंज़, टेंजरिन
भाग्यशाली अंक: 19, 24