रविवार 22 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

रविवार 22 अप्रैल, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: सप्तमी, 16:19 तक
नक्षत्र: पुनर्वसु, 18:17 तक
योग: धृति, 26:23 तक
प्रथम करण: वणिजा, 16:19 तक
द्वितिय करण: विष्टि, 27:16 तक
वार: रविवार
सूर्योदय: 05:24
सूर्यास्त: 18:11
चन्द्रोदय: 10:47
चन्द्रास्त: 24:36
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: मिथुन
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 15:00 − 16:35
यमगण्ड: 11:48 − 13:24
दूर मुहूर्तम्: 06:57 − 06:59
व्रज्याम काल: 06:59 − 08:29
राहू काल: 16:35 − 18:11
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:22 − 12:13
अमृत कालम्: 16:01 − 17:32
अग्निवास: आकाश – 16:17 तक
निवास और शूल
दिशा शूल: पश्चिम में
राहु काल वास: उत्तर में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: पश्चिम में 12:38 तक
उत्तर में 12:38 से
रविवार 22 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – रिश्ते और धन मामलों के लिए आपको कुछ कठोर निर्णय लेने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसे निर्णयों के दीर्घकालिक और महत्वपूर्ण परिणाम होंगे इसके लिए तैयार रहें। अपने तरीके से चलना जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है। इसके लिए आपको बलिदान करने और अपने जीवन में आने वाले अपरिहार्य परिवर्तनों को स्वीकार करने की आवश्यकता होगी। यदि आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं और परिवर्तन स्वीकार करते हैं, तब ही ऐसा करें।
भाग्यशाली रंग: ऑटम ब्राउन, सिल्वर ग्रे
भाग्यशाली अंक: 4, 36
Vrishabha Rashifalवृष – एक ब्रेक लें। सिर्फ काम से ही नहीं बल्कि लोगों के साथ-साथ हालात से भी। आपकी राय दूसरों के साथ मेल नहीं खाती हो और आप कई लोगों के साथ सहमत नहीं होंगे। अपनी बात या अपने मूल्यों पर इसलिए सवाल मत करें, क्योंकि दूसरे इसके साथ सहमत नहीं हैं। शांत रहे और चीजें अंततः जगह पर आ जाएंगी।
भाग्यशाली रंग: रॉयल ब्लू, ब्लैक
भाग्यशाली अंक: 17, 19
Mithun Rashifalमिथुन – अपने मन की बात रखें। यदि कोई ऐसी चीज है जो आपको परेशान कर रही है या जो आपको नहीं लगता है कि ठीक हो रहा है, तो इसके बारे में बात करें। डटे रहे। बदले में, यह आपकी आंतरिक शक्ति को बढ़ाएगा और आपके विश्वास में अविश्वसनीय रूप से सुधार करेगा। आपका नज़दीकी किसी कारण से नाराज हो सकता है, लेकिन आप जो हासिल करेंगे उसकी तुलना में यह कुछ भी नहीं है।
भाग्यशाली रंग: ओलिव ग्रीन, अवोकाडो
भाग्यशाली अंक: 9, 30
Kark Rashifalकर्क – निजी ऋण लेने की योजना है? विवरण में जाएँ और सुनिश्चित करें कि इसमें कोई छुपी हुई लागत नहीं है अगर आप अपने पैसे का धोखा नहीं खाना चाहते हैं। वित्तीय मामले आज महत्वपूर्ण हैं उन्हें हल्के से न लें और ऐसा ही आपके स्वास्थ्य के लिए भी है। साथ ही, सुनिश्चित करें कि आप अपना भोजन समय पर लें।
भाग्यशाली रंग: रेड, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 25, 37
सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आज आपमें एक अलग तरह की ऊर्जा है जो आपको एक स्थान पर रहने नहीं दे रही है। इस ऊर्जा को कई छोटे काम करके और बाहर व्यायाम करके उपयोग में लें। लंबे समय से एक बड़ी परियोजना पर काम नहीं होने पर आप परेशान नहीं हो रहे हैं। गहन बातचीत भी आपकी ऊर्जा को प्रभावी रूप से असरदार बनाने में मदद कर सकती है।
भाग्यशाली रंग: सामन, बर्न्ट सिएना
भाग्यशाली अंक: 27, 35
Kanya Rashifalकन्या – आज स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं चिंता का एक कारण हो सकती हैं। आप अपने ऊर्जा का स्तर कम होने के कारण से वास्तव में थका हुआ महसूस कर सकते हैं। जितना संभव हो उतना आराम करो। यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है तो आप एक डॉक्टर से सलाह भी ले सकते हैं अपनी दवाओं के साथ नियमित रहें और जल्दी ठीक होने के लिए उचित नींद लें।
भाग्यशाली रंग: ग्रे, ब्रिक रेड
भाग्यशाली अंक: 29, 39
तुला दैनिक राशिफलतुला – आप शानदार जीवन जीने से प्यार करते हैं। लेकिन, शाहखर्ची की अपनी चाह में बजट का ध्यान रखें। यद्यपि आप सब कुछ सर्वश्रेष्ठ करना चाहते हैं तो यह आपकी बैलेंस शीट के अनुसार होना चाहिए। रुकें जब आपका वित्त इसके कारण गड़बड़ा जाए। अच्छे जीवन का आनंद लें, लेकिन बुद्धिमानी से।
भाग्यशाली रंग: मिंक, क्रीम
भाग्यशाली अंक: 7, 24
Vrishchik Rashifalवृश्चिक – यह चुनाव का समय है। आपकी व्यक्तिगत जिम्मेदारियों और काम प्रतिबद्धताओं का बोझ आपको निर्णय लेने के लिए मजबूर कर सकता है आप ही यह तय कर सकते है कि आपकी प्राथमिकताओं में क्या है। अपने जीवन में भारी परिवर्तन करने और एक साहसिक कदम उठाने का समय। यह आपको थोड़ी देर के लिए डरा सकती है लेकिन यह लंबे समय में बहुत उपयोगी साबित होगा। आराम करो और सोचो, आपको समाधान मिलेगा।
भाग्यशाली रंग: टेराकोटा, पिंक
भाग्यशाली अंक: 8, 14
Dhanu Rashifalधनु – आपके आसपास अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। आपकी व्यक्तिगत ज़िंदगी में होने वाली घटनाओं का एक मोड़ आपको आश्चर्यचकित करके आपको चौंका सकता है। कुछ बदलाव होने की संभावना है जिनके साथ आपको समायोजन करने की आवश्यकता होगी। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसके पास आपको परेशान करने वाला अजीब प्रभाव है। आप जीवन में लक्ष्यहीन और उदासीन महसूस कर सकते हैं। इन जटिलताओं से अपना रास्ता निकालें।
भाग्यशाली रंग: तेंजेरिन, पेल ऑरेंज
भाग्यशाली अंक: 5, 26
Makar Rashifalमकर – अपनी रुचियों में थोड़ा सा बदलाव के लिए आपको अपने सामान्य कार्य प्रवाह को बदलना होगा। साथ ही साथ आपके घरेलू जीवन में बदलाव की संभावना भी है। दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ पाने के लिए अपनी प्राथमिकताओं को समायोजित करें। अपने बच्चों के साथ कुछ और समय बिताऐं। अपने पैसे और उसको खर्च करने के तरीके से सावधान रहें।
भाग्यशाली रंग: एप्रीकॉट, आलमंड
भाग्यशाली अंक: 12, 43
Kumbh Rashifalकुम्भ – ना कहना सीखें, अन्यथा आप कई दिशाओं में खींचे जा सकते हैं। चीजों को प्राथमिकता दें और उन्हें न कहें जो महत्वपूर्ण नहीं है। कार्य और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है। वर्तमान में हालात थोड़े से बाहर लग सकते हैं लेकिन वे जल्द ही अच्छा हो जायेंगे। अपने तनाव के स्तर को कम रखें।
भाग्यशाली रंग: ओब्सीडियन, गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 18, 38
Meen Rashifalमीन – काम में कुछ रुकावट और बाधाएं आपके दिन में बाधा डाल सकती हैं। व्यावहारिक रूप से सोचें और आपके दृष्टिकोण में व्यावहारिक और लचीला बनें। एक पल के लिए समय निकालें और इस तरह के बेतरतीब अवरोधों और रुकावटों के पीछे का कारण समझें। क्या आपके लिए कोई सबक छिपा है? इसके बारे में सोचो।
भाग्यशाली रंग: सिट्रीन, सिनेमन
भाग्यशाली अंक: 11, 28