रविवार 15 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल और पंचांग

रविवार 15 अप्रैल, 2018 का दैनिक राशिफल
Kumbh Rashifalमेष – आज के मेष राशिफल के अनुसार, आज आपके लिए कई अवसर आयेंगे, अपनी आँखों को पूरी तरह से खुला रखना है। दिन के लिए व्यय की संभावनाएं हैं, फलस्वरूप, अपनी जेब पर नियंत्रण रखें। एक संभावना हो सकती है जहां आपको अपने पुराने दायित्वों को निपटाना आवश्यक हो जाए। गर्भवती महिलाओं को समय पर उनकी सामान्य जांच करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, क्योंकि चिकित्सा समस्याएं आज हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग: ऑरेंज, पेल येलो
भाग्यशाली अंक: 12, 27

Vrishabha Rashifalवृषज की वृषभ राशिफल के अनुसार, कुछ भार काम करना शुरू कर सकता है क्योंकि बाहर की दुनिया के काम आपको आपके मूल्यवान अंदरूनी दुनिया से निकाल सकती है; आप में से कुछ शेष घर का पक्ष ले लेते हैं और स्वभाव के अनुसार आज मिलन-विवाह से दूर रह सकते हैं। जब भी आप बाहर जा रहे हों, समय पर रहें।
भाग्यशाली रंग: ब्रोंज, पर्पल
भाग्यशाली अंक: 8, 24

Mithun Rashifalमिथुन – जैसा कि आज की मिथुन राशिफ़ल ने संकेत दिया गया है, शादीशुदा जोड़े इस दिन को चारों तरफ फ़ैली भावना के साथ-साथ बहुत सारी ऊर्जा के साथ बिताएंगे। आपका सहयोगी कुछ जीवन में परिवर्तन वाला समय बिताएगा, इसलिए अपने साथी की अपील के साथ अपने आप को खड़े रखें। आपको मौद्रिक विकास के लिए कमियों को दूर करना होगा। सेहत अच्छी रहेगी, आप दैनिक व्यायाम के बारे में जागरूक रहेंगे।
भाग्यशाली रंग: रेड, मुसटेश ब्लैक
भाग्यशाली अंक: 12, 34




राशिफल

Kark Rashifalकर्क – आज के कर्क राशिफल के अनुसार, आपके साथी के साथ तनातनी होने की संभावना है, संदेश देने के दौरान विचारशील होने का प्रयास करें। चूंकि अवांछनीय लागतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है, इसलिए आपको पैसा प्रबंधित करने के तरीके के बारे में सावधान रहना चाहिए और अपने रिकॉर्ड को ध्यान में रखना चाहिए। योग करना और चिंतन करने से आपको सशक्त स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद मिलेगी। इसी तरह, पौष्टिक भोजन आहार को बरकरार रखने का प्रयास करें।
भाग्यशाली रंग: वाटर ब्लू, ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 3, 12

सिंह दैनिक राशिफलसिंह – आज की सिंह राशिफल के अनुसार, इस स्थिति में, आप किसी ऐसे को देख रहे है जो आपके जैसा है, आज आप उन्हें अचानक किसी जगह में मिलेंगे। वित्तीय स्थिति बहुत अच्छी होगी क्योंकि सितारे आपके लिए बहुत अच्छे हैं। आपके आरक्षित फंड की क्षमता बढ़ेगी और यह एक उत्थान की खबर है। शांत और निर्मल आवासीय वातावरण आपको अच्छे स्वास्थ्य, प्रशासन और जीवन की सराहना करने में मदद करेगी।
भाग्यशाली रंग: टिम्बरलैंड ग्रीन, टेराकोटा
भाग्यशाली अंक: 2, 6

Kanya Rashifalकन्या – आज के कन्या राशिफ़ल के अनुसार, नए और आविष्कारशील विचारों को बनाने, साझा करने और अनुमान लगाने के लिए यह एक असाधारण दिन होगा। आप अपने सहयोगी को बहुत स्नेह और प्यार प्रदान करेंगे। अपने सरल, हल्के और प्रेरणादायक मन की स्थिति के साथ, आपके साथी आपके साथ असाधारण रूप से संतुष्ट और प्रसन्न होंगे। अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए कम केलरी लें ।
भाग्यशाली रंग: ओशियन ग्रीन, ग्रे
भाग्यशाली अंक: 21, 26

तुला दैनिक राशिफलतुला – जैसा कि आज की तुला राशिफ़ल ने संकेत दिया है, आज भ्रमित करने वाले कॉल या संदेश आ सकते है। अपनी प्रवृत्ति को आज किसी नकारात्मक विचार से प्रभावित नहीं होने दें! दिन का बेहतर तरीके से प्रयोग करें और अपने आप को व्यवस्थित रखें। बहुत मुश्किल काम करने की कोशिश न करें।
भाग्यशाली रंग: कलरफुल येलो, पी ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 3, 12

Vrishchik Rashifalवृश्चिक – आज के वृश्चिक राशिफल का प्रस्ताव है कि यह उन व्यक्तियों के लिए एक अनुकूल दिन होगा जो लंबे समय तक चलने वाले संबंध में हैं और अपनी शादी की तारीखों के लिए इंतज़ार कर रहे हैं। नकदी और फंड से संबंधित विभिन्न मुद्दों की सीमाएं भी होंगी। अपने खर्च के बारे में सावधान रहने का प्रयास करें, क्योंकि व्यर्थ के खर्च से धन बेकार होता है। उचित आराम की आवश्यकता है, दिन के लिए स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
भाग्यशाली रंग: डेज़ी व्हाईट, ब्लॉसम पिंक
भाग्यशाली अंक: 9, 16

Dhanu Rashifalधनु – जैसा कि आज की धनु राशिफ़ल ने इंगित किया है, आज आप अनुमानों के माध्यम से कमाए गए पैसे को बेहतर तरीके से प्रयोग में लायेंगे। आज आप किसी बेहद आकर्षक से मिलेंगे जो समय के साथ आपके व्यक्तित्व पर प्रभाव करेगा और अद्वितीय होगा। एक उचित प्राकृतिक भोजन दिनचर्या का पालन करके वापस अपने शरीर की उचित देखभाल करें और मांसपेशियों की पीड़ा से छुटकारा पाएं।
भाग्यशाली रंग: मस्टर्ड येलो, डीप रेड
भाग्यशाली अंक: 23, 45

Makar Rashifalमकर – आज के मकर राशिफ़ल के अनुसार, आपको शांति और आनंद बनाए रखने के लिए इस प्रकार की प्रवृतियों से दूर रहना होगा। आपके फंड्स और रिकार्ड्स सही स्थिति में नहीं है। विस्तारित उत्तरदायित्वों और अनावश्यक उपयोग के कारण, आपको एक अच्छा बैंक बेलेंस बनाए रखने में कठिनाई आयेगी। पीठ की तकलीफों की संभावनाएं हो सकती हैं, इसलिए आराम करें क्योंकि यह आपको कुछ समय तक परेशान कर सकता है।
भाग्यशाली रंग: वायलेट, पर्पल
भाग्यशाली अंक: 2, 15

Kumbh Rashifalकुंभ – कुंभ दैनिक राशिफ़ल का अनुमान है कि इस दिन काम में भारी बढ़ोतरी के कारण आपकी उन्नति के में बाधाएं आयेंगीं। रणनीति और व्यवस्था आपको दिन की प्रगति को बढाने में मदद करेगी। बेहतर और उत्साही परिणाम प्राप्त करने के लिए, शांत रहें और, तनाव से रणनीतिक दूरी बनाए रखने की कोशिश करें। आपकी प्रतीक्षित आवश्यकताएं पूरी करने के लिए आपके पास पर्याप्त धन होगा।
भाग्यशाली रंग: डिम ब्लू, चेरी रेड
भाग्यशाली अंक: 27, 32

Meen Rashifalमीन – जैसा कि आज की मीन राशिफ़ल द्वारा इंगित किया गया है, अपने काम को बेमतलब परेशानी पैदा करने का एक मौका न दें। नकदी का प्रवाह बहुत अच्छा नहीं होगा और आपको अपने पुराने दायित्वों का भी भुगतान करना होगा। हालांकि, संभावना है कि विरासत और अप्रत्याशित तरीकों के माध्यम से बढ़ोतरी से आपको खुशी होगी। जैसा कि आप अपने आप की बेहतर देखभाल कर रहे हैं, आज आप एक पुराने बीमारी से उबरने में सक्षम हो जायेंगे। आप को त्वचा की कोई तकलीफें परेशान कर सकती हैं।
भाग्यशाली रंग: डार्क कलर्ड, ऑफ व्हाईट
भाग्यशाली अंक: 4, 17
रविवार 15 अप्रैल, 2018 का दैनिक पञ्चांग
तिथि: चतुर्दशी, 08:35 तक
नक्षत्र: रेवती, 04:38 तक
योग: वैधृति, 24:58 तक
प्रथम करण: सकुना, 08:35 तक
द्वितिय करण: चतुष्पदा, 20:02 तक
वार: रविवार
सूर्योदय: 05:30
सूर्यास्त: 18:08
चन्द्रोदय: 05:04
चन्द्रास्त: 17:33
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: चैत्र
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: मेष
चन्द्र राशि: मीन
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 14:59 − 16:33
यमगण्ड: 11:49 − 13:24
दूर मुहूर्तम्: 03:09 − 01:35
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 16:33 − 18:08
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:24 − 12:14
अमृत कालम्: 25:44+ – 27:18+
अग्निवास: पृथ्वी
निवास और शूल
दिशा शूल: पश्चिम में
राहु काल वास: उत्तर में
नक्षत्र शूल: कोई नहीं
चन्द्र वास: उत्तर में 28:05+ तक
पूर्व में 28:05+ से