निजी गाड़ी वाले हो जाईये सावधान वर्ना होगी कार्रवाई

गाड़ी पर पुलिस, प्रेस, मुखिया, सरपंच लिखकर घूमने वालों की अब खैर नही

आरा,29 जनवरी. सावधान! अगर आपके पास दुपहिया, या चार पहिया वाहन है और उसपर आपने कोई बोर्ड या पद का नाम लिखा है तो जल्द ही उसे हटा लीजिये. कहीं ये बोर्ड पर लिखा पद आपकी मुसीबत न बन जाये. जी हां चौकिये मत! भोजपुर पुलिस ने अब गाडियों से ऐसे पद सबंधित बोर्ड को हटाने का फरमान जारी किया है.




अगर आपने अपने प्राइवेट गाड़ी पर पुलिस, प्रेस, मुखिया, सरपंच सहित किसी पद से संबंधित कोई बोर्ड या स्टीकर लगाया है तो उसे जल्द से जल्द हटा लिजिए, वर्ना आपके विरुद्ध फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज हो सकता है. यही नही इसके लिए और आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. भोजपुर जिला पुलिस-प्रशासन इसको लेकर व्यापक धरपकड़ अभियान चलाने वाली है, जिसकी शुरुआत रविवार से होगी. हालांकि इससे पहले बोर्ड व स्टीकर हटाने के लिए लोगों को दो दिन का समय भी दिया गया है.जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को भी स्टीकर एवं लोगो हटा लेने का आदेश जारी कर दिया गया है. आम लोगों को इस निर्णय से अवगत कराने के लिए प्रशासन द्वारा प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को माइक से पूरे जिले में एनाउंस करने का निर्देश दिया गया है. इसके बावजूद अगर किसी के प्राइवेट गाड़ी पर बोर्ड व स्टीकर लगा मिला तो कार्रवाई की जायेगी.

पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि स्टीकर एवं बोर्ड लगे गाड़ियों के मामले में पूरी तरह से सख्ती बरती जायेगी. सभी को इसका पालन करना होगा. चाहे वे पुलिस वाले हों, मीडियाकर्मी हों, प्रतिनिधि हो या कोई और ही क्यों न. सरकारी वाहन के अलावे किसी गाड़ी पर इस तरह का बोर्ड या स्टीकर लगा मिला, तो निश्चित रुप से कार्रवाई की जायेगी. इस मामले में किसी तरह की कोताही नहीं चलेगी.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट