प्रशासन ने जोर लगाया तो पीरो में स्थिति काबू में

सुबह हो रही थी आगजनी

आवागमन दिनभर रहा बाधित




यात्रियों को हुई भारी असुविधा

गाने और नारे से पनपे तनाव ने आज अहले सुबह पुनः रौद्र रूप ले लिया. सुबह होते ही उपद्रवी तत्वों ने फिर से आगजनी शुरू कर दिया. जिसमें एक बस, 2 टेम्पो,1 पिकअप भान और एक जीप में लगा दी गई  जिलाप्रशासन ने मुस्तैदी दिखाई और वाहनों में लगे आग को दमकल कर्मियों ने बुझा दिया. पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा तब जाकर थोड़े देर में ही पीरो बाजार और आसपास के क्षेत्र में सन्नाटा पसर गया. सड़कों पर कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया. हालाँकि कर्फ्यू या धारा 144 की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. जगह-जगह पर पुलिस की मौजूदगी से पीरो मानो छावनी में तब्दील हो गया. जिले के तमाम बड़े प्रशासनिक अधिकारी पीरो अनुमंडल में कैम्प कर रहे है.

eae941d1-d141-4553-a695-3b1b2618e031 e2816ff0-399e-49c6-a63e-ccaf0b6cbc3c

इस बीच पीरो अलग-अलग जगहों से अपने गाँव के लिए आने-जाने वालों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. बच्चे,महिलाएं और बुजुर्गों को सामान उठाकर काफी दुर तक पैदल चलना पड़ा, क्योंकि पीरो बाजार से 2-3 किलोमीटर तक की दुरी में कोई भी सवारी वाहन नहीं चल रहे थे. सारी दुकानें दिनभर बंद रहीं. दोपहर 2:30 बजे के बाद गाड़ियों का आवागमन सामान्य हुआ. भोजपुर डीएम डॉ वीरेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि स्थिति पुरे नियंत्रण में है और गस्ती दल अपना काम कर रहा है। विधि व्यवस्था को बनाने के लिए कड़े कदम उठाने का निर्देश दिए गए हैं और उपद्रवियों के साथ किसी तरह की कोई नरमी नहीं बरती जाएगी.

 

72a3d2d5-65aa-4612-aec8-5a6eb24658d0दोपहर बाद शांति समिति की बैठक भी हुई जिसमें लोग आपस में उलझ पड़े और हंगामा करने लगे. इस बैठक में होमगार्ड के आईजी अजिताभ कुमार, माले विधायक सुदामाप्रसाद,डीएम,एडीएम,डीडसी,एसपी,एसपी अभियान, डीएसपी जे पी कर्ण, कयामुद्दीन अंसारी,अरुण यादव, विजेंद्र यादव, पूर्व जिला उपाद्यक्ष,आरा शैलेंद्र कुमार सहित कई सामाजिक कार्यकर्ता और नेता मौजूद थे.लोगों को समझाते हुए आईजी ने तीखे तेवर में कहा दो दिनों के लिए उपद्रव कर हीरो बनने वाले बख्शे नहीं जायेंगे. पर्याप्त व्यवस्था है भोजपुर पुलिस के पास, बाज आ जाएं नहीं तो कानून को अपना काम करना पड़ेगा .उन्होंने कानून की धाराओं का उल्लेख करते हुए शांति समिति के लोगों से बवालियों को शांत कराने के लिए अपील भी की.

शान्ति समिति की बैठक में हंगामा

रिपोर्ट -पीरो से ओ पी पांडेय

यह भी पढ़ें …

पीरो में साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश,गाना और नारे ने बिगाड़ा सौहार्द