ये खबर उनके लिए, जिन्हें लॉटरी में निकली है लग्जरी गाड़ी

पटना में पकड़े गए तीन शातिर

लग्जरी गाड़ियों की लॉटरी लगने का देते थे झांसा

झांसा देकर रूपए लेकर हो जाते थे फरार

क्या आपको भी लगी है लॉटरी. और लॉटरी में निकली है लग्जरी गाड़ी! क्या आपको ऐसा कोई मेल, कॉल, SMS या वाट्स एप आया है, जिसमें लिखा है कि आपको 25 लाख की लग्जरी गाड़ी की लॉटरी लगी है. अगर ऐसा है तो खुश होने की बजाय हो जाएं होशियार. क्योंकि ये कोई लॉटरी नहीं, बल्कि आपको लूटने की तैयारी है. इधर आपने उस मैसेज वाले से संपर्क किया और उधर पैसे की डिमांड शुरू.
जी हां, ऐसे ही एक शातिर गिरोह का भंडाफोड़ किया है पटना पुलिस ने. पटना के रामकृष्ण नगर के खेमनीचक से तीन शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पटना SSP मनु महाराज ने बताया कि गुप्त सूचना पर तुरंत ASP पटना सदर और रामकृष्ण नगर थानेदार रंजन कुमार के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन करके घेराबंदी की गयी और तीन शातिरो को दबोच लिया गया. पुलिस ने इनके पास से 22 विभिन्न कंपनियों के ATM कार्ड और 3 मोबाइल भी बरामद किया है.

SSP मनु महाराज ने बताया कि गिरफ्तार शातिरो में वलीउल्लाह रेयाज पिता रेयाज अहमद , शहीद रजा पिता अलाउद्दीन और नीतीश कुमार पिता कंचन सिंह शामिल हैं. इस गिरोह के शातिर सदस्य पहले मोबाइल नम्बर एकत्र करते हैं उसके बाद कॉल करके यह झांसा देते हैं की आपको लाखों की लॉटरी लगी है या स्कॉर्पियो, फॉर्चुनर या अन्य कोई लग्जरी वाहन की लॉटरी लगने के बारे में बताकर पहले आपको एक  अकाउंट नम्बर देते हैं. अकाउंट में  शातिर सदस्य अपना जाल फैलाते लॉटरी में जीती हुयी रकम का 25 प्रतिशत राशि जमा करा लेते हैं . इसके बाद भी कोई न कोई बहाना बनाकर आपसे रकम एंठते रहते हैं . पुलिस इन शातिर अपराधियों से  इनके गिरोह के अन्य शातिरों के बारे में जानकारियां जुटा रही है.

 




फुलवारीशरीफ से अजीत