रफ्तार का कहर, एक की मौत

रफ्तार ने ली बाइक सवार की जान

आक्रोशितों ने की सड़क जाम




कोइलवर/आरा (आमोद की रिपोर्ट) | थाना क्षेत्र के कोईलवर-छपरा मुख्यमार्ग पर दौलतपुर पंचायत के चैनपुरा गांव के समीप तेज गति से जा रही ओवरटेक ट्रक ने एक बाइक सवार को पीछे से ठोकर मार दी, जिससे बाइक सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी और ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया.
बताते चले कि बड़हरा थाना क्षेत्र के बबुरा निवासी स्व सुखदेव सिंह के पुत्र उमेश सिंह सुबह श्री वैष्णव महात्मा त्रिदण्डी स्वामी की पुण्यतिथि मनाने उनके जन्मस्थली बक्सर जा रहे थे, जहाँ स्वामी जी के परम शिष्य जीयर स्वामी जी महाराज के द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया था, इसी सभा मे उपस्थित होने के लिए विभिन्न स्थानों से स्वामी जी के शिष्य व अनुयायी हर साल उपस्थित होते हैं.
इसी सभा मे उपस्थित होने के लिए उमेश सिंह अपने साथी जितेंद्र पाठक के साथ मोटर साईकल से जा रहे थे. जाम होता देख जितेंद्र पाठक बाइक से उतर गये आगे पेट्रोल पंप के पास मुलाकात होगी. ऐसा कहते हुए वे पैदल ही आगे बढ़ने लगे. तभी ओवरटेक कर रहे एक ट्रक ने उमेश को पीछे से ठोकर मार दी जिससे उमेश गिर पड़े और ट्रक के पहिये की चपेट में आ गये, अपने साथी को घायल देख जितेन्द्र पाठक अपने साथी की ओर भागे लेकिन तब तक ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो चुका था और उमेश की मृत्यु हो चुकी थीं. यह घटना होता देख स्थानीय ग्रामीणों ने रोड को जाम कर दिया.
सूचना पाकर दल बल के साथ पहुँची कोईलवर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेना चाहा पर ग्रामीणों के रोष के आगे पुलिस समझाने बुझाने में लग गयी.
ग्रामीणों ने मौके पर पहुँचे इंस्पेक्टर चन्द्र शेखर गुप्ता से पुलिस कप्तान अदित्य कुमार को बुलाने की मांग कर रहे थें. कोईलवर थानाध्यक्ष पंकज सैनी और चंद्र शेखर गुप्ता की सूझबूझ से शव लेने आये परिजन व साथी पोस्टमार्टम कराने के लिये राजी हो गये और शव को पुलिस को सौप दिया जिससे पुलिस आरा सदर लेकर आई और पोस्टमार्टम करवाया. उधर घटना के बाद मृतक के घर कोहराम मच गया. मृतक उमेश के परिजन का रो-रो कर बुरा हाल था.