छात्राओं ने ऐलुमिनाई मीट 2018 में यादें ताज़ा की | नोट्रेडेम एकेडमी, पटना

पटना (अजित की रिपोर्ट) | रविवार को नोट्रेडेम एकेडमी छात्र संघ के तत्वाधान में नोट्रेडेम एकेडमी के पूर्ववर्ती छात्राओं, शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का मिलन समारोह 2018 का आयोजन किया गया. इसमे करीब 120 पूर्ववर्ती छात्राओं, शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने भाग लिया. सिस्टर बीना, प्रोवेंशियल सुपीरियर सिस्टर टेस्सी एवं नोट्रेडेम एकेडमी की प्रिंसिपल सिस्टर जेस्सी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया.
ऐलुमिनाई मीट में पूर्ववर्ती छात्र -छात्राओं, शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की नजरें जैसे ही कैम्पस में एक दूसरे से मिली तो सभी गले अपनी पुरानी यादों में खो गये. छोटों ने बड़ो के पैर छूकर आशीर्वाद लिया वहीं बड़ो ने गले लगाकर अभिवादन भी किया. इस दौरान अपनी अपनी यादें साझा करते हुए सभी भावुक हो गए. सबों ने एक दूसरे की वर्तमान गतिविधियों के बारे में जानकर रोमांचित भी होती रही.
संघ की अध्यक्ष सुमन चौबे ने कार्यक्रम में शामिल होने आये पूर्ववर्ती छात्र -छात्राओं, शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का आभार जताते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य यह है पुराने और नए छात्रो के बीच आपसी सामंजस्य पैदा हो तथा सभी लोग सामाजिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर भाग ले.
संघ की सचिव सना फहीम ने बताया की इस सत्र में संघ ने छात्राओं, शिक्षक एवं शिक्षिकाओं, और छात्रों के अभिभावकों के लिए स्वास्थ्य शिविर, कैरियर परामर्श इत्यादि का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि संघ चालू कैलेंडर वर्ष में छात्र छात्राओं, शिक्षकों, सिस्टरों और कर्मचारियों के लिए कई और कार्यक्रम का आयोजन करेगा.
कार्यक्रम में नोट्रेडेम एकेडमी स्कूल के लिए लंबे समय तक समर्पित सेवा भाव के लिए नोट्रेडेम एकेडमी की सेवानिवृत शिक्षिका लीला गुप्ता को पूर्ववर्ती छात्राओं की समिति द्वारा सम्मानित भी किया गया. साथ ही आना पैट्रिक जैमल जिनका निधन दो दिन पहले ही हुआ था, उनके लिए दो मिनट का मौन रखा गया.
इस मीट में 1974 बैच के अश्वनी गुप्ता एवं 1986 बैच की नम्रता नाथ को सुपर अचीवर का ख़िताब दिया गया.
नोट्रेडेम एकेडमी की सिस्टर मैरी बीना ने कहा की यह कार्यक्रम अपने पसंदीदा शिक्षकों और सहपाठियों को फिर से एक साथ जुड़कर अपनी सुख दुःख और यादों को साझा करने का मंच प्रदान करता है. नोट्रेडेम एकेडमी की प्रोवेंसियल सुपीरियर सिस्टर मेरी टेस्सी ने कहा पुराने और वर्तमान छात्र छात्राओं व शिक्षकों को विधालय के बाहर और भीतर की हो रही गतिविधियों से जुड़े रहने के लिए नोट्रेडेम एकेडमी छात्र संघ एक बेहतर और सुखद अहसास कराने का अवसर दे रहा है. कार्यक्रम में मौजूद मिनी शर्मा (कोषाध्यक्ष), मनीषा तिवारी (संयुक्त कोषाध्यक्ष) ने सभी अतिथियों को धन्यवाद देते हुए आभार जताया. मीट में बड़ी संख्या में नोट्रेडेम एकेडमी के शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ ही अन्य कर्मचारीगण भी मौजूद रहे.