रंगमंच की संरक्षिका नन्दनी सिन्हा का श्राद्धकर्म संपन्न

शुरू होगा NSRT(नन्दनी सिन्हा रेपर्टरी थियेटर)

आरा, 15 मार्च. वरिष्ठ रंगकर्मी व पत्रकार रविन्द्र भारती की माताश्री नन्दनी सिन्हा का श्राद्धकर्म सम्पन्न हुआ. 75 वर्षीय नन्दनी सिन्हा का पिछले दिनों निधन क्रोनिक अटैक के कारण हो गया था.
वे रंगमंच की सच्ची संरक्षक थीं. वे शहर के प्रमुख रंग संस्थान अभिनव एवं ऐक्ट की संरक्षिका थी.




नन्दनी सिन्हा के श्राद्धकर्म पर शहर के रंगकर्मियों एवं बुद्धिजीवियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. बारिश के बाद भी उन्हें श्रद्धाजंलि देने वालों का तांता लगा रहा. यह उनके व्यक्तित्व का कमाल था कि वे सभी कलाकारों के दिल मे मातृत्व की एक मूर्ति की तरह थीं. अभिनव एवं ऐक्ट से जुड़े कलाकारों के साथ आरा रंगमंच,भोजपुरी कला संरक्षण मोर्चा,प्रभाव क्रिएटिव सोसायटी,यवनिका,भोजपुरी शोध एवं विकास ट्रस्ट,सर्जना,अम्बा, नेशनल साइंटिफिक रिसर्च एन्ड सोशल एनालिसिस ट्रस्ट जैसे तमाम संस्थानों के कलाकारों की उपस्थिति देखने को मिली. इस मौके पर वरिष्ठ रंगकर्मी रविन्द्र भारती ने कहा कि उनकी माँ को रंगमंच से काफी लगाव था और वे कलाकारों की मदद के लिए हर तरह से तैयार रहती थीं. इसलिए अभिनव एवं ऐक्ट उनके सम्मान में NSRT(नन्दनी सिन्हा रेपर्टरी थियेटर) की शुरुआत करेगा. इसके तहत इस रेपर्टरी में चुने जाने वालों को संस्थान की ओर से आर्थिक मदद दी जाएगी. इस रेपर्टरी को संचालित करने में नाट्य गुरु चन्द्रभूषण पांडेय के साथ संजय शाश्वत व कई अन्य लोग शामिल होंगे.

श्राद्धकर्म में वरिष्ठ रंगकर्मी चन्द्रभूषण पांडेय,अशोक मानव,भास्कर मिश्रा, कृष्णेन्दू, शैलेन्द्र सच्चु, आलोक सिंह,आलोक सिन्हा, प्रेमजीत, रौशन कुमार,रौशन , रजनीश कुमार, उज्ज्वल नारायण,गुंजन,ओंकार रमण आदित्य, अमित वर्मा, विकास कुमार,सुमित वर्मा, डब्लू कुमार, व ओ पी पांडेय के साथ चित्रकार रौशन राय,कमलेश कुंदन,वर्षा खान,डेजी खान, और कृष्णेन्दू सहित कई लोग दिखे.

आरा से ओ पी पाण्डेय की रिपोर्ट