महंगाई को देख गायब हुई डायन !

केंद्र सरकार पहन लें चूड़ियां : मुन्ना तिवारी

पटना,25 फरवरी। भाजपा सरकार के राज में डीजल,पेट्रोल और गैस के आसमान छूते दामों पर प्रहार करते हुए बक्सर विधायक ने केंद्र सरकार को चूड़ियाँ पहनने की नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अपने मंत्रियों और कार्यकर्ताओं के साथ चूड़ियाँ पहन कर बैठना चाहिए.




बिहार विधान सभा की बैठक इन दिनों चल रही है जहाँ प्रदेश से आये सभी माननीय अपनी-अपनी योजनाओं के साथ अपनी पारी के इंतजार में हर रोज बैठ रहे हैं. इस इंतजार के क्रम में वे पक्ष और विपक्षियों की सुन भी रहे हैं और मौका आने पर सुना भी रहे हैं. सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद मीडिया इन जनप्रतिनिधियों से जब सवाल पूछती है तो फिर ये जवाब भी देते हैं. सदन से बाहर निकलने के बाद जब मीडिया ने महँगाई को लेकर सवाल पूछा तो बक्सर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी को रहा नही गया. उन्होंने व्यापक रूप से बढ़े महँगाई को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया और प्रधानमंत्री और पेट्रोलियम मंत्री को आड़े हाथ लेते हुए गैस से सब्सिडी खत्म कर 6 सालों में ढाई गुना महंगाई बढ़ाने वाली सरकार को चूड़ियाँ पहनने की नसीहत दे डाली.

बताते चलें कि महँगाई के विरोध में कांग्रेस की सरकार के समक्ष बीजेपी ने चूड़ियाँ भेंट की थी. उस समय को याद करते हुए विधायक ने कहा कि यूपीए 2 के समय माननीय मनमोहन सिंह की सरकार में उस समय 60 रुपये डीजल और 450 रुपये में गैस आम जनता को मुहैया कराया जाता था. बावजूद इसके उस समय वर्तमान में सत्ता का सुख भोग रही सरकार यानि बीजेपी कहती थी कि महंगाई डायन खाय जात है. आज इनके 6 सालों के राज में यह महँगाई ढाई गुनी बढ़ गयी है और अब ये हाल है कि महंगाई को खाने वाली डायन भी गायब हो गयी है. अब महँगाई को डायन नही कहा रही है? कल तक महंगाई के लिए चूड़ियां बांटने वाली सरकार अब खुद क्यों नही चूड़ियां पहन लेती? वजह तो जायज और सवाल भी वाजिब है. अब देखना यह होगा कि विधायक द्वारा चूड़ियाँ पहनने की नसीहत के बाद केंद्र सरकार महँगाई को कम करती है या नही.

पटना से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट