जानिए किस विधायक ने मांगे BPSc परीक्षार्थियों के अतिरिक्त मौके!

          

बक्सर विधायक मुन्ना तिवारी ने उम्र का नुकसान होने वाले BPSc परीक्षार्थियों के लिए सरकार से मांगे 4 अतिरिक्त मौके

पटना,25 फरवरी. राजनीति में जनता के प्रतिनिधि दो तरह से जाने जाते हैं. एक जो जनता के अधिकारों के लिए लड़ते हैं और दुसरे वे जो खुद के अधिकारों के लिए जनता तक को भूल जाते हैं. जनता के अधिकारों के लिए लड़ने वाले को सदियाँ याद रखती हैं. ऐसे ही जनता के अधिकारों के लिए लड़ने वाले हैं बक्सर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी. देश मे जहां बेरोजगारी की बाढ़ है वहाँ छात्रों के लिए आगे बढ़कर उन्होंने बुधवार को सदन में आवाज उठाया और bpsc की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए 4 मौके माँगे.




बिहार विधान सभा मे इन दिनों बिहार के विभिन्न जिलों से जीतकर आये नवनिर्वाचित विधायकों समेत कई बार से लगातार जीतने वाले जनप्रतिनिधियों की ख़ासतौर से उपस्थिति देखी जा रही है. वे सभी अपने-अपने क्षेत्रों के लिए जरूरी मांगो को सदन में रख रहे हैं जिससे उनका क्षेत्र और उस क्षेत्र के लोगों का जीवन बेहतर हो सके. बुधवार को बक्सर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी को जब बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने आमंत्रित किया तो उन्होंने BPSC परीक्षार्थियों का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि BPSC की 48वी परीक्षा में 15 मौके की जगह अभ्यर्थियों को सिर्फ 4 मौके ही मिले. जिससे अभ्यर्थियों को 11 मौकों का नुकसान हुआ. उन्होंने वैसे अभ्यर्थियों के लिए जिन्हें BPSC परीक्षा के लिए उम्र का नुकसान हुआ उनके लिए 4 अतिरिक्त मौके देने की मांग की. उन्होंने सरकार से ऐसे परीक्षार्थियों के लिए मौके देने की मांग की. अभ्यर्थियों को ऐसे मौके मिलने के बाद वर्षों से अपने सपनो के लिए मेहनत करने वालों को उनकी मंजिल मिल सकेगी.

सदन में bpsc परीक्षार्थियों के मुद्दे को रखते हुए बक्सर विधायक मुन्ना तिवारी

बताते चलें कि बक्सर विधायक प्रत्येक समय पर अपने क्षेत्र के लिए हमेशा मुस्तैद रहते हैं. वे जनता के बीच हमेशा अपने क्षेत्र में सम्पर्क बनाये रहते हैं और बड़े ही सरलता और सुगमता से उपलब्ध रहते हैं. जनता के उम्मीदों पर हमेशा खड़े रहने वाले मुन्ना तिवारी जनता ही नही प्रदेश की बेहतरी के लिए भी बेवाकी से अपनी बातों को रखने के लिए जाने जाते हैं.

ओ पी पांडेय की रिपोर्ट