लालू ने कहा- लड़ाई जनता और सरकार के बीच है

मैं जनता को प्रणाम करने आया हूं- लालू

नीतीश कह रहे हैं कि लालू जान मरवा देगा




नीतीश ने कहा था मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा के साथ नही जाऊंगा

लाल कपड़ा देख जैसा सांड भड़कता है, वैसे ही जनता को देख कर नीतीश भड़कते हैं

तारापुर : राजद सुप्रीमो लालू यादव तारापुर के इदगाह मैदान में बने मंच पर जैसे पहुंचे उपस्थित समर्थकों ने लालू प्रसाद जिन्दा बाद के नारे से स्वागत किया.अपने चिरपरिचित अंदाज में लालू प्रसाद यादव ने कहा- मैं जनता को प्रणाम करने आया हूं. लालू ने कहा- ये लड़ाई सरकार और जनता के बीच में है. लोक शाही के सामने कोई टिका नहीं है.

तारापुर में चुनावी सभा को सम्बोधित करते लालू प्रसाद

लालू प्रसाद यादव ने कहा- तेजस्वी यादव ने कचूमर निकाल दिया है. हम विसर्जन कर देंगे. अपने अंदाज में बोलते हुए लालू ने कहा कि नीतीश कुमार की हमने कई बार मदद की, लेकिन नीतीश किसी के नहीं हैं. नीतीश कुमार पलटू राम हैं. लालू ने कहा कि नीतीश कह रहे हैं कि लालू जान मरवा देगा. लालू यादव का यही काम है क्या. नीतीश डर गये हैं. तेजस्वी यादव को जनता ने बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था. लेकिन, नीतीश कुमार ने 8 सीट पर बेइमानी कर हमारे प्रत्याशी को हरा दिया. मैं जेल में था, बाहर बाहर रहता तो नीतीश हिम्मत नहीं कर पाते. लालू ने अपने अन्दाज़ में कहा- लगाल लागल झुलनिया में धक्का… लालू प्रसाद यादव ने कहा- लाल कपड़ा देख जैसा सांड भड़कता है, वैसे ही जनता को देख कर नीतीश भड़कते हैं.

हमने आडवाणी को गिरफ़्तार किया, हमने कभी संप्रदायिकता से कभी समझौता नहीं किया. लालू प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार आरएसएस की गोद में हैं. आज देश में कुछ नहीं मिल रहा है. रेल बेच दिया है. सब बेच रहे हैं. हम जब रेल मंत्री थे तो रेलवे को फ़ायदा में लाया, लेकिन आज रेलवे का हाल क्या है. लालू ने कहा कि नीतीश बोलते थे कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा के साथ नही जाऊंगा. ये सरकार का हाल है कि कोई इधर खींच रहा है कोई उधर. सरकार का हाल बेहाल है.लालू ने शराब बंदी पर भी चुटकी ली और कहा कि बिहार में चूहा शराब पी लेता है. लालू प्रसाद ने कहा कि पंद्रह लाख के वादा का क्या हुआ. हमें जातिगत जनगणना की लड़ाई छेड़नी है. जानवर का जनगणना कराते हो तो आम लोगों का जनगणना क्यों नहीं करवाते हो. लालू यादव ने कहा कि बीजेपी के राज में रेल, जहाज सबकुछ बिक गया. मोदी ने कहा था कि सबको 15 लाख रुपये देंगे, सबने खाता खुलवा लिया था.

सुमीत कुमार की रिपोर्ट