‘क्षत्रियन्स’ परिवार के प्रेरणास्रोत थे मनोज सर

आरा. हित नारायण क्षत्रिय इंटर विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र समूह ‘क्षत्रियन्स’ परिवार ने जिले के लोकप्रिय पूर्व डी एम मनोज श्रीवास्तव के निधन को अपनी अपूरणीय क्षति बताया है। क्षत्रियन्स की वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा में पूर्व शिक्षकों और छात्रों ने शूरू में 2 मिनट का मौन रखते हुए जिले में 1987-88 के उनके कार्यकाल के दौरान विद्यालय से जुड़ी उनकी यादों को ताजा किया। ज्ञात हो कि 15 महीने के अपने संक्षिप्त कार्यकाल में ही मनोज श्रीवास्तव अपने ईमानदार कार्यों की वजह से जनता के बेहद चहेते बन गए थे।

विद्यालय के तत्कालीन प्राचार्य सीताराम सिंह के राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार जीतने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में उन्होंने शिरकत करते हुए ‘प्रेरणा और उपलब्धि’ नाम की पुस्तक का विमोचन किया था। बाद में भी वे विद्यालय से लगातार जुड़े रहे तथा विद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया था।




क्षत्रियन्स परिवार के कई छात्र जब भी उनसे मिलने गए उन्होंने सबका हमेशा स्वागत किया। छात्रों ने बताया कि उनका अकादमिक जीवन और कार्यकाल दोनों हमेशा विद्यालय के पूर्ववर्ती और वर्तमान छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बने रहेंगे।

श्रद्धांजलि सभा में विद्यालय के पूर्व प्राचार्य सीताराम सिंह, पूर्व शिक्षक विजय सिंह, बृजबिहारी सिंह के अलावा पूर्ववर्ती छात्रों में बिनोद, अमरेंद्र, निलेश कुमार, रवि प्रकाश सूरज, अमित कुमार, नीति रंजन सिन्हा, राजीव, राजेश आदि उपस्थित थे।

आरा ब्यूरो