पटना-बक्सर फोरलेन सड़क पर होगा स्कूल आंदोलन

कोइलवर/भोजपुर
इंक़लाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह अगिआंव विधायक कॉमरेड मनोज मंज़िल और आइसा के जिला अध्यक्ष पप्पु कुमार राम भाकपा माले आइसा-इनौस की टीम के साथ तारामणि उच्चतर विद्यालय कोइलवर का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान विधायक मनोज मंजिल ने कहा कि तारामणि भगवान साव उच्चतर विद्यालय कोइलवर के 1600 बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रही है सरकार. लगभग ढाई साल से बच्चों की पढ़ाई बंद है. उन्होंने इस संदर्भ में जिला पदाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी से बात करने की बात कही और कहा कि इस बाबत मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भी पत्र लिखूंगा.

बताते चलें कि कोइलवर में सोन नदी पर नये पुल और पटना-बक्सर फोरलेन निर्माण के लिए नगर पंचायत कोइलवर के चर्चित, प्रतिष्ठित तारामणि भगवान साव उच्चतर विद्यालय कोइलवर को तोड़ दिया गया था. भवन का अधिग्रहण कर ,जनवरी 2019 में विद्यालय को जमींदोज कर दिया गया था, जिसके बाद जल्द ही विद्यालय के लिए भूमि अधिग्रहण कर नए भवन बनाने की बात कही गयी थी. लेकिन ढाई वर्ष के बाद भी अभी तक विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराया जा सका है,जिससे विद्यालय में पढ़ने वाले 1600 बच्चों का भविष्य अंधकार में है.




सदस्यों ने कहा कि 1600 बच्चों के भविष्य के सपनों को तोड़ दिया गया,इस स्कूल से पढ़कर अनेकों लोग अच्छे अच्छे पदों पर हैं. ये इस क्षेत्र का काफी प्रतिष्ठित विद्यालय है,जिसे तोड़ कर बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया गया.
यथा शीघ्र जमीन उपलब्ध करा कर भवन निर्माण शुरू नहीं कराया गया तो जिस पटना-बक्सर फोरलेन के लिए इस विद्यालय को तोड़ा गया था, उसी सड़क पर भाकपा-माले, आईसा-इनौस स्कूल आंदोलन चलाएगी.
माले के चर्चित नेता भोला यादव ने कहा कि भाकपा-माले,आईसा-इनौस ने पूर्व में भी इसके लिए आंदोलन किया था,तब आश्वासन देकर कहा गया कि जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा, लेकिन आज तक काम शुरू नहीं हो सका.
उपस्थित लोगों में आईसा के जिला अध्यक्ष पप्पू कुमार राम, भाकपा-माले के कोइलवर अंचल प्रभारी कॉमरेड नन्द जी, कन्हैया कुमार,माले के चर्चित नेता भोला यादव,आईसा नेता विशाल कुमार,टूना कुमार,कुणाल कुमार,माले नेता रामायण जी, साधु जी,इनौस नेता संजय साजन मौजूद रहे.

आमोद